अजब-गजब : पेट दर्द की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंचे बच्चे का एक्स-रे देखते ही डाक्टरों के उड़े होश 

December 22nd, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऐसा पहली बार नहीं है जब कोई बच्चा पेट दर्द की शिकायत लेकर डॉक्टर के पंहुचा हो और वहां उसके एक्स-रे को देखकर सबके होश उड़ गए हो। इससे पहले भी सिक्के, कंचे, पैसे, कांच, आदि को डॉक्टर्स ने ऑपरेशन के जरिये निकला है। हालांकि, यह छोटी-छोटी चीजें जो गलती से निगली जा सकती हैं लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे देखकर सबके होश उड़ गए। टर्किश पोस्ट के मुताबिक, 15 साल के बच्चे को पेट दर्द की शिकायत पर अस्पताल ले जाया गया, जहां बच्चे की एक्स-रे रिपोर्ट देखकर सभी डॉक्टर हैरान रह गए। एक्स-रे में बच्चे के पेट के अंदर 3 फीट लंबी चार्जिंग केबल थी, जिसकी वजह से उस बच्चे की जान पर बन गयी थी।  

ये है पूरा मामला 

मामला तुर्की का है, जहां उल्टी और पेट में तेज दर्द से पीड़ित 15 साल के बच्चे को पेरेंट्स डॉक्टर के पास लेकर पहुंचे और जैसे ही डॉक्टर ने एक्स-रे देखा वह हक्का बक्का रह गया। लड़के के पेट में 3 फीट लंबा मोबाइल चार्जर केबल और एक हेयर क्लिप मिला, जिसे सर्जरी कर निकालना पड़ा। लेकिन इस बीच सबसे बड़ा सवाल जो सामने उठकर आ रहा है वह यह है कि तीन फीट लंबा चार्जर उसके पेट में कैसे पहुंचा। क्योंकि 15 साल की उम्र में आप एक बच्चे से समझदारी की उम्मीद करते हो। 

पहले भी आ चुके है ऐसे मामले 

हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं है जब ठीकठाक उम्र के लोगों के पेट से अजीबोगरीब चीजें सर्जरी के जरिए डॉक्टरों ने निकाली है। इससे पहले भी एक लड़के के पेट से हैडफोन निकला था, जबकि एक महिला तो एप्पल आईपॉड को कैप्सूल समझकर निगल गई थी। इसके अलावा कर्नाटक के बागलकोट जिले में एक क बुजुर्ग के पेट से सर्जरी करके 187 सिक्के निकाले गए थे। वहीं उत्तर प्रदेश में 14 साल के लड़के ने कथित तौर पर 16 टूथब्रश और 3 इंच लंबी लोहे की कील निगल ली थी, जिसे सर्जरी कर पेट से बाहर निकाला गया था। 

खबरें और भी हैं...