आयुक्त की अचानक कार्रवाई से कर्मचारियों में भागमभाग, महापालिका का प्रवेश द्वार बंद

Due to the sudden action of the commissioner, the employees run away
आयुक्त की अचानक कार्रवाई से कर्मचारियों में भागमभाग, महापालिका का प्रवेश द्वार बंद
झटका आयुक्त की अचानक कार्रवाई से कर्मचारियों में भागमभाग, महापालिका का प्रवेश द्वार बंद

डिजिटल डेस्क, अकोला। महानगरपालिका के पदाधिकारी, पार्षदों का कार्यकाल 8 मार्च को खत्म होते ही कई अधिकारी, कर्मचारियों राहत की सांस ली। कइयों ने तो इतनी राहत ले ली कि कार्यालय में समय पर आना बंद कर दिया और दोपहर में कार्यालयों से गायब भी रहने लगे। पिछले दो दिनों में कार्यालयों में बढ़ी अनुपस्थिति पर गौर करते हुए प्रशासक व मनपा आयुक्त कविता द्विवेदी ने अचानक शुक्रवार की सुबह कार्रवाई की। मनपा के मुख्य प्रवेश द्वार बंद कराए गए, साथ ही सभी कार्यालयों के हाजिरी रजिस्टर जब्त किए गए। इस प्रकार 108 लेटलतीफों पर वेतन कटौती की गाज गिरी है। 

कार्यालयों में बढ़ी थी अनुपस्थिति {महानगरपालिका में अधिकारी, कर्मचारियों की ड्यूटी सुबह 9.45 से शाम 6.15 बजे तक रहती है, लेकिन अधिकतर कर्मचारी सुबह 10 बजे के बाद ही कार्यालय में पहुंचते है। वहीं दोपहर के समय कुछ कर्मचारी घंटों कार्यालयों से गायब रहते है। यह सिलसिले पर ब्रेक लगाने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा बीच-बीच में कड़ाई बरती जाती रही है, लेकिन पिछले दो-तीन दिनों में अनुपस्थिति व लेटलतीफी का प्रमाण अधिक बढ़ा, जो शुक्रवार की कार्रवाई से स्पष्ट भी हो गया। सुबह 10 बजे के बाद आयुक्त ने मुख्य प्रवेश द्वार बंद करने के आदेश दिए, साथ ही हाजिरी रजिस्टर जब्त किए। इन रजिस्टारों पर 108 कर्मचारियों के हस्ताक्षर नहीं थे। इस दौरान आयुक्त कविता द्विवेदी ने स्वयं कार्यालयों का निरीक्षण किया। इसके बाद विभाग प्रमुखों की जायजा बैठक लेकर आयुक्त ने कर्मचारियों की लेटलतीफी को लेकर फटकार लगाई

कटा एक दिन का वेतन

सभी विभागों के हाजिरी रजिस्टर की जांच में सामान्य प्रशासन विभाग के 11, कोविड कक्ष के 1, सूचना अधिकार कक्ष 3, नगर रचना विभाग 7, अभिलेखा विभाग के 2, जन्म-मृत्यु विभाग 3, निर्माण विभाग 3, आवक-जावक विभाग 1, अतिक्रमण विभाग 12, संगणक विभाग 4, लेखा विभाग के 13, चुनाव विभाग के 5, विद्युत विभाग के 5, बाजार विभाग 4, शिक्षा विभाग 2, रोखपाल विभाग 1, जलप्रदाय विभाग 9, कर विभाग 3, विधि विभाग 1, नगर सचिव विभाग 6, उपायुक्त प्रशासन कार्यालय 2 तथा प्रधानमंत्री आवास योजना कक्ष के 4 कर्मचारी मिलाकर 108 कर्मचारियों की अनुपस्थिति दर्ज की गई। जिनका एक दिन का वेतन काटने के आदेश मनपा आयुक्त व प्रशासक ने दिए है।  
 

Created On :   13 March 2022 2:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story