comScore

सिर्फ 9 घंटे की नींद लेकर कमाएं 1 लाख रुपए, ये भारतीय कंपनी दे रही ऑफर

सिर्फ 9 घंटे की नींद लेकर कमाएं 1 लाख रुपए, ये भारतीय कंपनी दे रही ऑफर

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कुछ लोगों को काफी नींद आती है और कई बार वे अपने ऑफिस में काम करते समय भी नींद लेते दिखाई देते हैं। ऐसे में कई बार उन्हें डांट का सामना भी करना पड़ता है। लेकिन शायद ही आपने सोचा होगा, कि नींद कि ये आदत आपको 1 लाख रुपए तक दिला सकती है। जी हां, ये सच है दरअसल देश के आईटी हब और कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु की एक कंपनी आपको नींद के बदले 1 लाख रुपए देने को तैयार है।

ऐसे में अधिक सोने वाले लोगों के लिए यह खुशखबरी है। जब आपको नींद के बदले डांट नहीं बल्कि पैसे मिलेंगे। हालांकि इसके लिए कंपनी ने कुछ शर्तें भी रखी हैं, क्या है पूरा मामला आइए जानते हैं...

काम: सिर्फ नींद
एक भारतीय कंपनी ऑनलाइन स्लीप सॉल्यूशंस कंपनी वेकफिट ने 'स्लीप इंटर्नशिप' नाम से एक ऑफर शुरू किया है। जिसमें चुने गए उम्मीदवार को एसी+सोफा में सिर्फ सोने का काम करना है। यानी कंपनी नींद लेने के अलावा आपसे कुछ भी काम नहीं करवाएगी। इसके बदले में कंपनी आपको एक लाख रुपए देगी। लेकिन सबसे पहले आपको सिलेक्शन राउंड से होकर गुजरना पड़ेगा। 

ये है शर्त
शर्त यह है कि चुने गए शख्स को 100 दिनों तक हर रात 9 घंटे की नींद पूरी करनी होगी। शर्त के मुताबिक चयनित कैंडिडेट कंपनी की ओर से दिए गए गद्दों पर सोएंगे और बताएंगे कि नींद कैसी आई। कंपनी नींद लेने वाले कैंडिडेट्स की काउंसलिंग करेगी और गद्दे पर उनके सोने के तरीके को भी ट्रैक करेगी। इस दौरान विशेषज्ञों की तरफ से सोने को लेकर सलाह भी दी जाएगी। शॉर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट्स की नींद को वीडियो में रिकॉर्ड किया जाएगा।

विजेताओं को स्लीप ट्रैकर भी मिलेंगे, जो इंटर्नशिप गद्दे का उपयोग करने से पहले और बाद में नींद के पैटर्न को रिकॉर्ड करेगा। इसके बाद 1 लाख रुपए कमाने के लिए इंटर्न को हर दिन नौ घंटे सोना और वेकफिट कंपनी के साथ नींद डेटा साझा करना होगा।
 
   
  
 

कमेंट करें
waQ4F