4 चार लड़कों के साथ फरार हुई युवती, शादी का फैसला करने के लिए पंचायत ने निकाला अनोखा उपाए 

Girl eloped with four boys, panchayat took unique measures to decide marriage
4 चार लड़कों के साथ फरार हुई युवती, शादी का फैसला करने के लिए पंचायत ने निकाला अनोखा उपाए 
अजब-अजब 4 चार लड़कों के साथ फरार हुई युवती, शादी का फैसला करने के लिए पंचायत ने निकाला अनोखा उपाए 

डिजिटल डेस्क,लखनऊ।  उत्तरप्रदेश के अंबेडकर नगर में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। यहां एक युवती चार-चार लड़को के साथ फरार हो गयी थी। यही नहीं हैरान करने वाली बात यह भी रही कि लड़की को खुद ही पता नहीं था कि वह किसे अधिक पसंद करती है और किसके साथ शादी करके जीवन बिताना चाहती है।  

जानिए क्या है पूरा मामला 
यह घटना कोतवाली टांडा के अजीमनगर थाना इलाके का बताया जा रहा है। दरअसल, छह दिन पहले चार लड़के एक युवती को उसके घर से भगा ले गए थे। लड़की को चारों ने किसी रिश्तेदार के यहां छुपाकर रखा लेकिन छानबीन में सभी पकड़े गए। पकड़े जाने के बाद युवती के परिजन आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने जा रहे थे। तभी पंचायत ने इस मामले पर युवती की शादी का प्रस्ताव रखा। लेकिन जब पंचायत में लड़की से पूछा गया कि वह किससे शादी करना चाहती है तो वह तय नहीं कर पा रही थी कि चारों में से वह  किसको अपना जीवनसाथी बनाना चाहती है। 

पर्ची से हुआ फैसला

मीडिया रिपोर्ट में सामने आई खबरों की मानें तो इस मामले में एक नया मोड़ तब देखने को मिला जब चारों आरोपियों में से किसी ने भी युवती से शादी करने के लिए हामी नहीं भरी। बाद में पंचों ने बातचीत कर एक तरकीब निकाली। जिसके मुताबिक लड़की के लिए दुल्हे का चुनाव पर्ची के जरिए तय करने का फैसला किया। यानि युवती की शादी उसी लड़के से होगी जिसके नाम की पर्ची उठाई जाएगी।  

पंचायत में चारों लड़को के नाम की पर्चियां बनाई और कटोरी में रखा गया। फिर पंचो ने  एक बच्चे से पर्ची उठवायी और पर्ची के खुलते ही इस मामले का फैसला हो गया। जिस युवक के नाम की पर्ची निकली अंत में उसी लड़के से युवती की शादी तय की गई। 

Created On :   6 March 2023 5:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story