दैनिक भास्कर हिंदी: हेड कांस्टेबल का अनोखा शौक, लाठी से ही बजाते हैं मधुर बांसुरी

June 6th, 2019

डिजिटल डेस्क, हुबली। कहते हैं शौक बड़ी चीज होती है, जो मौका मिलते ही बाहर आ ही जाता है। ऐसा ही शौक है कर्नाटक के हुबली पुलिस स्टेशन के हेड कांस्टेबल चंद्रकांत एस हतगी को, जो ड्यूटी खत्म होने पर बांसुरी बजाते हैं। इन्होंने अपने शौक के चलते अपनी फाइबर की लाठी को ही बांसूरी में बदल दिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। 52 साल के चंद्रकांत हतगी अपनी लाठी को बांसुरी में बदलकर इंटरनेट सेंसेशन बन गए हैं।

हतगी कहते हैं कि, "हाई स्कूल के बाद से बांसुरी बजाना मेरा शौक रहा है और ड्यूटी पर मैं अपने इस शौक को समय नहीं दे पाता था, इसलिए मैंने अपनी लाठी को ही बांसुरी का रूप दे दिया। अब इसे दोनों उद्देश्यों के लिए उपयोग करता हूं, कानून व्यवस्था बनाए रखने के साथ-साथ बांसुरी बजाता हूं"।

हतगी के मुताबिक उन्हें चिक्कमगलुरु में दत्त पीटा में 7 दिनों के लिए तैनात किया गया था। जहां लंबे समय तक काम करना होता था, जिससे साथियों को काफी तनाव महसूस होता था। ड्यूटी खत्म होने के बाद ये शौक काफी काम आता था, इसलिए मैंने ऐसा किया। मेरे विभाग में हर कोई मेरे इस शौक से खुश है। विभाग में सभी ने मुझे काफी सपोर्ट भी किया है। बेंगलुरु के एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस भास्कर राव ने हतगी का एक वीडियो भी शेयर किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा, हमें उन पर गर्व है।