comScore

Shocking: अमेरिका के इस शहर में कुछ लोग COVID-19 फैलाने के लिए कर रहे कोरोनावायरस पार्टी

Shocking: अमेरिका के इस शहर में कुछ लोग COVID-19 फैलाने के लिए कर रहे कोरोनावायरस पार्टी

डिजिटल डेस्क। कोरोनावायरस महामारी के कारण दुनियाभर में तबाही मची हुई है। पूरी दुनिया में कोरोनावायरस के अब तक 42 लाख 72 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वहीं 2 लाख 87 हजार 615 से ज्यादा मौते हो चुकी हैं। इस महामारी के चलते दुनियाभर के लगभग सभी देशों में लॉकडाउन जारी है। इस दौरान लोगों को अपने घरों में ही रहने को कहा जा रहा है। ऐसे में एक ओर जहां लोग कोरोना से बुरी तरह डरे हुए हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो जानबूझकर संक्रमित होने के लिए कोरोना वायरस पार्टी कर रहे हैं। ऐसी पार्टियों में बड़ी संख्या में लोग संक्रमण का शिकार भी बन रहे हैं। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक वाशिंगटन के उत्तर पश्चिमी इलाके में कुछ लोगों द्वारा इसी तरह की कोरोनावायरस पार्टी करने की जानकारी मिली है। इस इलाके के अधिकारियों ने बताया है कि, लोगों ने जानबूझकर कोरोनावायरस फैलाने के लिए यहां कोरोना वायरस पार्टी की। वाशिंगटन के हेल्थ सेक्रेटरी जॉन विजमैन ने बताया है कि, जब इस तरह की खतरनाक महामारी फैल रही हो तब इस तरह भीड़ इकट्ठा करना काफी खतरनाक है। एक तरफ लोग अपनी जान जोखिम में डाल कर लोगों का इलाज करने हॉस्पिटल जा रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि इस बात की उन्हें कोई जानकारी नहीं है कि जो लोग कोरोना के संक्रमण से मुक्त हुए हैं वो कितने लंबे वक्त के लिए सुरक्षित रह पाएंगे। फिलहाल हम अभी तक वायरस के बारे में पूरी तरह से नहीं जान पाए हैं।

उन्होंने कहा कि, संक्रमण के बाद कितने लंबे वक्त तक बीमारी रह सकती है, इसके बारे में किसी के पास कोई सटीक जानकारी नहीं है। कुछ इसी तरह की पार्टी सिएटल के दक्षिणीपूर्वी इलाके में आयोजित की गई। एक अनुमान के मुताबिक इस पार्टी की वजह से करीब 100 लोग संक्रमण के शिकार हुए हैं। इन पार्टियों का मुख्य मकसद गैर संक्रमित लोगों के संक्रमित लोगों के संपर्क में आना है, ताकि गैर संक्रमित लोग भी इस वायरस की चपेट में आ सके। इस इलाके की हेल्थ डायरेक्टर मेगन डिबोल्ट ने कहा है कि, कुछ लोगों ने जानबूझकर संक्रमित होने के लिए संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए।
 

कमेंट करें
Q5NFc