गजब ! हाथों के सहारे पहाड़ों को नापता है ये शख्स

Jyothi Raj Kothi Raju The Spiderman of a Real Life at karnatka
गजब ! हाथों के सहारे पहाड़ों को नापता है ये शख्स
गजब ! हाथों के सहारे पहाड़ों को नापता है ये शख्स

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। किसी जमाने में गोह एक तरह का वन्य जीव का सहारा बड़े-बड़े किलों की दीवारें फांदने या पहाड़ों पर चढ़ने के लिए लिया जाता था। कहते हैं कि इसकी पकड़ इतनी मजबूत होती थी कि एक बार किसी चीज से चिपक जाने के बाद उसे भारी से भारी वजन भी छुड़ा नहीं सकता था, लेकिन आज हम बात कर रहे हैं एक ऐसे शख्स की, जिसके हाथों की पकड़ इतनी मजबूत है कि वह इन्हीं के सहारे पहाड़ों को नाप सकता है। 

मंकी मैन 

हम बात कर रहे हैं कर्नाटक में रहने वाले ज्योति राज जो किए बिना किसी सहायता के पहाड़ों पर केवल हाथों के बल आसानी से चढ़ जाते हैं। इस वजह से उन्हें मंकी मैन नाम दे दिया गया है। 

सीधी सपाट दीवारें 

ज्योति सीधी सपाट, ऊंची दीवारों, खम्भों, पहाड़ों और चट्टानों पर बिना किसी मदद के आसानी से चढ़ जाते हैं। ज्योति का कहना है कि एक दिन जीवन से निराश होकर वह एक बहुत ऊंचे पत्थर के सामने खड़े थे और वहां से उन्होंने उस चोटी से कूद कर जान देने का फैसला किया।  

देखा एक बंदर 

उन्हें इस बात का अनुमान नहीं था कि वे उस चोटी तक कैसे पहुंचेंगे। उसी समय वहां एक बंदर आया और बिना रुके उस पत्थर की चोटी पर आसानी से चढ़ गया। ज्योति भी बिना कुछ सोचे-समझे उसके पीछे-पीछे चढ़ने लगे और फिर सीधे पत्थर की चोटी पर जाकर ही रुके। वहां पहुंचकर ज्योति ने देखा कि वे तो आत्महत्या करने निकले थे लेकिन नीचे खड़े लोग तालियां बजा रहे थे और उनकी जमकर तारीफ हो रही थी। फिर क्या जिंदगी को नई मंजिल मिल गई और ज्योति पहाड़ों की ओर चल पड़े। 

Created On :   22 Sep 2017 6:41 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story