पेशेंट देखती रही बाहुबली-2, डाॅक्टर्स ने कर दी ब्रेन सर्जरी

Patient Watches Baahubali in Guntur Doctor Perform Brain Surgery
पेशेंट देखती रही बाहुबली-2, डाॅक्टर्स ने कर दी ब्रेन सर्जरी
पेशेंट देखती रही बाहुबली-2, डाॅक्टर्स ने कर दी ब्रेन सर्जरी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बाहुबली फिल्म का क्रेज अब तक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। एक ओर देवसेना और बाहुबली की असल जिंदगी में सगाई की खबरें आ रही हैं तो वहीं दूसरी ओर डाॅक्टर्स ने एक मरीज को बाहुबली-2 फिल्म दिखाते हुए ब्रेन सर्जरी कर डाली। इस दौरान मरीज जाग रही थी और आराम से फिल्म का मजा ले रही थी। डॉक्टर्स ने इस सर्जरी को बाहुबली सर्जरी नाम दिया है। 

ब्रेन ट्यूमर की शिकायत 

आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिल में डॉक्टरों की टीम ने एक ब्रेन सर्जरी के दौरान मरीज़ को बाहुबली दिखाई और ऑपरेशन सक्सेस भी हुआ। सर्जरी तकरीबन 1 घंटे 45 मिनट चली। 43 साल की एक नर्स विनया कुमारी को ब्रेन ट्यूमर की शिकायत के बाद गुंटूर के तुलसी मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया। जिसके बाद डॉक्टरों ने उसकी सर्जरी ही एकमात्र उपाय बताया। लेकिन इस सर्जरी के दौरान विनया को जागना जरूरी था। नर्स को बाहुबली-2 फिल्म बहुत पसंद है। डाॅक्टर्स को ये बात पता चलते ही उन्होंने विनया को यही फिल्म दिखाना तय किया।  

खत्म कर देती फिल्म 

डाॅक्टर्स का कहना है कि सर्जरी के दौरान विनया को जगाए रखना था। ऐसे में उनकी पसंद की ही किसी चीज को उनके सामने लाया जा सकता था। सर्जरी से पहले उसे दवाइयां दी गई थीं जिससे की उसे किसी तरह तकलीफ का सामना ना करना पडे़। सर्जरी के दाैरान वह गाना भी गुनगुना रही थी। वहीं विनया का कहना था कि अगर सर्जरी थोड़ी देर और चलती तो मैं पूरी फिल्म खत्म कर देती। उसे हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

पहला मामला नहीं 

हालांकि ये मामला पहला नही है। इस तरह के आॅपरेशन पहले भी डाॅक्टर्स कर चुके हैं। इनमें मरीज का जागना बेहद जरूरी होता है। तभी उसकी तकलीफ को पकड़कर उसे पूरी तरह ठीक किया जा सकता है। 

Created On :   6 Oct 2017 2:38 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story