दैनिक भास्कर हिंदी: वियाग्रा फैक्ट्री के पास रहने वाले पुरुष-महिलाएं और कुत्ते हो रहे हैं उत्तेजित

December 8th, 2017

डिजिटल डेस्क, डबलिन। यौन शक्तियों को बढ़ाने वाली वियाग्रा दवा कंपनी से जुड़ा एक नया चौंकाने वाला तथ्य सामने आ रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार वियाग्रा आयरलैंड के एक शहर में रहने वाले इंसान और जानवर इस दवा के साइड इफेक्ट की चपेट में आ रहे हैं। स्थानीय लोगों ने दावा किया है कि वियाग्रा बनाने वाली फैक्ट्री से निकलने वाले धुएं की वजह से यहां के पुरुष, महिलाएं और यहां तक की कुत्ते भी उत्तेजित हो रहे हैं।

जानकारी के अनुसार इस शहर में वियाग्रा बनाने वाली फैक्ट्री अमेरिकी कंपनी Pfizer की है। एक वेबसाइट की रिपोर्ट में यह भी खुलासा हुआ है कि इसका असर सिर्फ इंसानों तक ही सीमित नहीं है, बल्कि कुत्ते भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। यहां शहर के पुरुष, महिलाएं समेत कुत्ते भी इस वियाग्रा फैक्ट्री के धूंए की चपेट में आकर उत्तेजित हो रहे हैं।

 

लोग नहीं करते शिकायत

एक वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार वियाग्रा दवा कंपनी से निकलने वाला धुआं लोगों के लिए मुसीबत पैदा कर रहा है लेकिन फिर भी लोगों को इससे शिकायत नहीं है। आयरलैंड के दक्षिण-पश्चिम तट में काउंटी कॉर्क के रिगास्किडी में रहने वाले निवासियों ने कभी भी इसकी शिकायत नहीं की है। यहां के लोग इस फैक्ट्री के धूंए को प्यार भरा धुआं बोलते हैं।

अमेरिकी कंपनी Pfizer में क्लीनर के तौर पर काम कर चुकीं फियॉना टूमी कहती हैं कि मुझे लगता है कि वियाग्रा यहां पानी में ही मिल गया है। जिसका असर सिर्फ मनुष्यों पर नहीं, बल्कि कुत्तों पर भी पड़ता है। वहीं इन दावों को गलत करार देते हुए कंपनी ने इसे 'दिलचस्प झूठ' कहा है।

पेशे से हेयरड्रेसर सैडी कहती हैं जिज्ञासा की वजह से अकसर बाहरी लोग यहां आते हैं और फिर कभी वापस नहीं जाते। सैडी ने बताया कि बाहर से आने वाले लोग यहीं बस जाते हैं, क्योंकि यहां की हवा में कुछ है। दिक्कतों के बावजूद कुछ दोस्तों के लिए यह आशीर्वाद हो सकता है। उन्होंने कहा कि हम सालों से यह प्यार भरा धुआं मुफ्त में पा रहे हैं।