दैनिक भास्कर हिंदी: पर्यावरण के लिए अजीब पहल, पेड़ लगाओ, शराब की बोतल फ्री पाओ

July 13th, 2019

डिजिटल डेस्क, महाराष्ट्र। सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते समय लोग अक्सर ये भूल जाते हैं कि वे जो कर रहे हैं, कहीं उसकी वजह से उनको कोई भारी कीमत न चुकानी पड़ जाए। कई बार ऐसा होता है कि आपके द्वारा शेयर किया गया एक मैसेज भी आपके लिए जी का जंजाल बन जाता है। ऐसा ही कुछ हुआ है महाराष्ट्र के अहमदनगर के एक सरकारी अधिकारी के साथ। जिसे वाट्सऐप पर शराब का ऑफर देने पर सस्पेंड कर दिया गया। 

रिपोर्ट के मुताबिक, अहमदनगर कॉर्पोरेशन के सेनेटरी इंस्पेक्टर किशोर देशमुख ने पेड़ लगाने के बदले में अपने कर्मचारियों को फ्री शराब का ऑफर वाट्सऐप के जरिए दे डाला। फिर क्या था, इस मैसेज को सभी अधिकारियों को भेज दिया गया, जिसपर कर्मचारियों को गुस्सा आ गया और अधिकारियों ने देशमुख को सस्पेंड करने का ऑर्डर निकाल डाला।  

खबरों के अनुसार महाराष्ट्र प्रशासन ने कॉर्पोरेशन को पौधे लगाने का आदेश दिया था, जिस पर किशोर देशमुख ने पेड़ लगाने पर ईनाम के तौर पर फ्री शराब के ऑफर का मैसेज किया। मामले की शिकायत होने पर कॉर्पोरेशन के कमिश्नर ने स्वंय मामले की जांट की और देशमुख को सरकार की योजना का मजाक उड़ाने पर दोषी करार देते हुए सस्पेंड कर दिया।