शेन वॉर्न ने कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया, कहा-सर विव रिचर्ड्स से भी आगे हैं विराट

Shane Warne described Kohli as the best batsman in the world, better than Sir Viv Richards
शेन वॉर्न ने कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया, कहा-सर विव रिचर्ड्स से भी आगे हैं विराट
शेन वॉर्न ने कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया, कहा-सर विव रिचर्ड्स से भी आगे हैं विराट
हाईलाइट
  • महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड भी तोड़ देंगे: वॉर्न
  • वॉर्न ने कहा- विराट मेरे लिए सर विव रिचर्ड्स से भी आगे निकल गए हैं
  • शेन वॉर्न ने कहा- टेस्ट में स्मिथ बेस्ट
  • लेकिन विराट सभी फॉर्मेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्टीव स्मिथ ने चिर-प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ यहां जारी प्रतिष्ठित एशेज सीरीज में अब तक 159.66 की औसत से कुल 479 रन बनाकर टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज शेन वॉर्न का भी मानना है कि, टेस्ट में स्मिथ दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं। हालांकि, भारतीय कप्तान विराट कोहली सभी प्रारूपों में स्मिथ पर भारी पड़ते हैं।

स्मिथ पर सैंड पेपर विवाद में शामिल होने के कारण एक साल का बैन लगा था, लेकिन अब उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में दमदार वापसी की है और कोहली को इस प्रारूप में में नंबर-1 बल्लेबाज भी बन गए हैं। वॉर्न का मानना है कि, स्मिथ टेस्ट में बेस्ट हैं, लेकिन खेल के सभी प्रारूपों को देखा जाए तो कोहली आगे नजर आते हैं और वह महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड भी तोड़ देंगे।

वॉर्न ने कहा, जहां तक टेस्ट क्रिकेट की बात है, तो मैं कहूंगा कि विराट और स्मिथ के बीच बेहद करीबी मुकाबला है। लेकिन अगर मुझे टेस्ट क्रिकेट में एक बल्लेबाज चुनना होगा तो वह स्मिथ होंगे, लेकिन अगर मैं गलत हुआ तब भी मैं खुश होऊंगा क्योंकि विराट एक दिग्गज खिलाड़ी हैं।

वॉर्न ने कहा, मुझे लगता है कि विराट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। मैं समझता हूं कि अगर मुझे सभी प्रारूपों में एक बल्लेबाज को चुनना है, तो वह विराट होगा। विव रिचर्डस वनडे क्रिकेट में और शायद सभी प्रारूपों में दुनिया के सबसे महान बल्लेबाज थे, लेकिन विराट अब सबसे महान वनडे खिलाड़ी हैं। वह मेरे लिए विव से आगे निकल गए हैं। विराट ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अबतक 69 शतक लगाए हैं और वॉन भी मानते हैं कि वह सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

वॉर्न ने कहा, हां, मुझे लगता है कि सचिन के रिकॉर्ड खतरे में है। 708 टेस्ट विकेट होने के बाद मुझे यह सवाल पूछा गया था कि क्या मुझे लगता है कि नाथन लायन मेरा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि वह ऐसा कर पाए क्योंकि इसका मतलब होगा कि उन्होंने लंबे समय तक अच्छी क्रिकेट खेली है। सचिन के साथ भी ऐसा ही है। मेरा मानना है कि अगर आप उनसे पूछें कि क्या वह चाहते हैं कि विराट उनके रिकॉर्ड को तोड़ दें, तो वह हां कहेंगे। यह देखना बहुत मजेदार होगा। सचिन सर्तक रहो विराट तुम्हारा रिकॉर्ड तोड़ने आ रहा है।

वॉर्न ने कहा, मुझे लगता है कि वह सारे रिकॉर्ड तोड़ देंगे और वह जिस तरह से अपना काम करते हैं उसका मैं बहुत बड़ा प्रशंसक हूं और मैंने सार्वजनिक रूप से भी ऐसा कहा है। मुझे लगता है कि विराट खेल के सभी रूपों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं।

Created On :   6 Sep 2019 9:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story