comScore

लंदन: सिर्फ नाम जानती थी और 8000 किमी दूर बैठकर बचा ली ऑनलाइन गेमर दोस्त की जान

लंदन: सिर्फ नाम जानती थी और 8000 किमी दूर बैठकर बचा ली ऑनलाइन गेमर दोस्त की जान

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड के एक 17 वर्षीय लड़के की जान सिर्फ इसलिए बच गई, क्योंकि उसके साथ ऑनलाइन गेम खेल रही उसकी एक दोस्त ने करीब 8000 किलोमीटर दूर बैठकर इमरजेंसी सेवा को उसके बारे में जानकारी दे दी। दरअसल इंग्लैंड के विडनेस में रहने वाला ऐडान जैक्सन सोमवार को अपने बेडरूम में अमेरिका के टेक्सास की अपनी 20 वर्षीय दोस्त दिया लाथोरा के साथ ऑनलाइन गेम खेल रहा था। गेम खेलते वक्त दिया को अचानक महसूस हुआ कि ऐडान कुछ बोल नहीं रहा है। इतने में जवाब न मिलने पर दिया ने नॉन इमरजेंसी पुलिस को इसकी जानकारी दी।

दिल के दौरे से ऐडान कुछ बोल नहीं रहा था
ऐडान की मां कैरोलिन के मुताबिक जब ऐडान अपने कमरे में गेम खेल रहा था, उस वक्त वह अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ नीचे के कमरे में टीवी देख रही थी। इस दौरान अचानक से घर पर पुलिस आई और कहा कि हमें अमेरिका से फोन करके बताया गया है कि क्या यहां कोई है, जो कुछ जवाब नहीं दे रहा है? इसके बाद हम तुरंत ही ऐडान के कमरे पर गए और देखा कि वह तकलीफ में है, उसे दिल का दौरा पड़ा था। इसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

पहले भी आ चुका है दौरा
यह दूसरी बार था, जब ऐडान को दिल का दौरा पड़ा, इससे पहले उसे 2019 में दौरा आया था। कैरोलिन ने बताया कि ऐडान की कई जांच कराई जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि यदि समय पर उसे मेडिकल सहायता नहीं मिलती तो हम अपना बेटा खो सकते थे। इसके बाद अपने बेटे की जान बचाने पर उन्होंने ऐडान की दोस्त दिया का शुक्रिया अदा किया। बहरहाल ऐडान की हालत अभी ठीक है और उसका उपचार जारी है।

कमेंट करें
0DQNv