इस परिवार के सभी लोग घर में भी पहनते हैं हेलमेट, जाने क्यों

The people of this family wear helmets in the house but why
इस परिवार के सभी लोग घर में भी पहनते हैं हेलमेट, जाने क्यों
इस परिवार के सभी लोग घर में भी पहनते हैं हेलमेट, जाने क्यों

डिजिटल डेस्क,टेक्‍सास। टू-व्हीलर चलाते समय हेलमेट पहनना जरूरी है। लेकिन हम आपको को एक ऐसे परिवार के बारें में बताते हैं जो सड़क पर ही नहीं, बल्कि घर के अंदर भी हेलमेट पहनकर रहता है। अमेरिका के टेक्‍सास में रहने वाले गैरी गुटरेज का परिवार घर पर हमेशा हेलमेट पहनकर रहता है। ये परिवार थोड़ा हटकर है। गैरी की अजीबो-गरीब हरकतें देखकर आस-पड़ोस के लोग हमेशा हैरान रहते हैं।
इस परिवार के लोगों का एक अजीब नियम है। ये लोग घर में रहकर कोई भी काम क्यों ना करे, मगर इनके सिर से हेलमेट नहीं उतरता है। आपको यह सुनने में भले ही बहुत अजीब लग रहा हो, लेकिन इसके पीछे की वजह जानकर आप सोच में पड़ जाएंगे।

गैरी का परिवार यह सब अपने चार महीने के बेटे जोंस के लिए कर रहा हैं। जोंस को एक प्‍लेजियोसेफ्ली नाम की बीमारी है। इस बीमारी के चलते बच्‍चे के सिर का आकार औसत से ज्यादा बड़ा हो जाता है। गैरी ने कई डॉक्‍टर्स से जोंस का इलाज करवाया है लेकिन उसकी तबियत में कोई सुधार नजर नहीं आया। आखिर में एक डॉक्टर की सलाह पर गैरी के परिवार ने यह तरीका अपनाया है। उनके मुताबिक अगर बच्‍चे को हेलमेट पहनाकर रखा जाए तो उसकी स्थिति में सुधार हो सकता है। चार महीने का यह छोटा बच्‍चा हर समय हेलमेट पहने रहता है। हालांकि उसे इससे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन गैरी नहीं चाहते हैं कि आगे चलकर जोंस का लोग मजाक उड़ाएं। इसलिए वह बच्‍चे को हमेशा हेलमेट पहना कर रखते हैं।

बच्‍चे के साथ-साथ घर के बाकी सदस्‍य भी हेलमेट पहन कर रहते हैं। इसकी शुरूआत जोंस की बहन ने अपने भाई की देखकर घर पर हेलमेट पहने से की जिसे देखकर गैरी को लगा, जब बच्‍चे हेलमेट पहन कर रह सकते है, तो वह भी इसमें उनका साथ दे सकता है। अब करीब 6 से 8 महीने तक ये लोग घर पर हेलमेट ही पहनकर रहेंगे और उस मासूम की देखभाल करेंगे।

Created On :   16 Aug 2017 10:56 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story