इन खूबसूरत रास्तों के नजारें देखकर आप रह जाएंगे हैरान

the serene coastal roads of these places will give you a blow
इन खूबसूरत रास्तों के नजारें देखकर आप रह जाएंगे हैरान
इन खूबसूरत रास्तों के नजारें देखकर आप रह जाएंगे हैरान

 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गरमी का मौसम चल रहा है और तापमान भी दिन-ब-दिन अपने सारे रिकार्ड तोड़ते जा रहा है। बहुत से लोग बच्चों की छुट्टिया लगने पर कई तरह के प्लान बना रहे हैं। अगर आप भी आपने दोस्तों य परिवार के साथ कही दूर ट्रिप पर जाना चाहते हैं, तो दुनिया की इन खूबसूरत कोस्टल रोड पर जरूर जाएं। यहां की ठंडी समुद्री लहरें और खूबसूरत वादियां आपको जन्नत का एहसास दिलाएंगी। 

 

Image result for bixbycreek bridge road california

 

इस ब्रिज से दिखते है खूबसूरत नजारे

बिक्सबी ब्रिज आपको कैलिफोर्निया के उत्तरी तट के किनारे पर ले जाता हैं। आप प्रशांत महासागर को इस तरह से देख सकेंगे जिस तरह से आपने कभी कल्पना भी नहीं की होगी।

 

Image result for chapman peak drive

 

साऊथ अफ्रिका के ये रास्ते बनाते हैं आपके सफर को यादगार

दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में चैपमैन पीक ड्राइव किसी रोमांचक सफर से कम नहीं है। यहां पर एक तरफ खुबसूरत चट्टानें और दूसरी ओर नीला  समंदर आपके सफर को और यादगार बना देता है।

 

Image result for lofoten islands norway roads

 

द्वीप से द्वीप तक का सफर

अगर आप नॉर्वे के समंदर को देखना चाहते है तो एक ही ड्राईव में आप आसानी से यहां के समंदर का भ्रमण कर सकते हैं। दरअसल, अटलांटिक महासागर में बने नॉर्वे के रास्ते आपको एक द्वीप से दूसरे द्वीप पर ले जाते हैं।

 

Related image

 

ऑस्ट्रेलिया के रास्ते किसी सपने से नहीं है कम

विक्टोरिया, ऑस्ट्रेलिया में ग्रेट ओशन रोड किसी सपने से कम नहीं है। आप यहां पर समुद्र के दृश्य देखने के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय उद्यानों की भी सैर कर सकते हैं। 

Created On :   24 May 2018 8:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story