दैनिक भास्कर हिंदी: दुनियाभर में मशहूर हो रही ये बेबी, जन्म से पहले ही पिता हो गए थे शहीद 

June 2nd, 2018

डिजिटल डेस्क, अमेरिका। तैमूर, इनाया और मीशा के बाद पॉपुलर बेबीज में एक और बेबी का नाम जुड़ गया है। ये बेबी बॉलीवुड के किसी फेमस कपल की बेटी नहीं है। महज चार माह की बेबी क्रिश्चियन है। जो अमेरिका के कैरोलिना में रहती है। इस बच्ची की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों के साथ एक ऐसी स्टोरी जुड़ी हुई है जिसे सुनकर आप बेहद भावुक हो जाएंगे।

 


कौन है ये बच्ची 

ये बच्ची अमेरिका के कैरोलिना की रहने वाली ब्रिट हैरिस की बेटी है। बच्ची के पिता क्रिस्टोफर हैरिस अमेरिकन आर्मी में थे। जो बच्ची के जन्म के पहले ही शहीद हो गए थे। दरअसल उस समय क्रिस्टोफर हैरिस की पोस्टिंग अफगानिस्तान में की गई थी। पिछले साल अगस्त में ही उनकी पत्नी ब्रिट ने उन्हें सूचना दी थी कि वो पिता बनने वाले हैं पर उन्हें ये कहां पता था कि वो इस खुशी को अपने पति के साथ जी नहीं पाएंगी। अपने पति को ये खुशखबरी देने के एक हफ्ते बाद ही ब्रिट के पास खबर आई कि उनके पति की एक ब्लास्ट में मौत हो गई।

 


टूट चुकी थी ब्रिट 

इस बेहद दु:खद घटना को सुनकर ब्रिट पूरी तरह से टूट चुकी थीं। उस वक्त उनके जीने की उम्मीद बनी उनके गर्भ में पल रही उनकी बेटी। ब्रिट के इस बुरे समय में उनका साथ पति क्रिस्टोफर के अफगानिस्तान में ड्यूटी के दौरान बने साथियों ने भी बखूबी निभाया। क्रिस्टोफर के साथियों ने बताया कि क्रिस्टोफर अपने पिता बनने की खबर सुनकर बेहद खुश हुए थे। उन्होंने अपनी साथियों को भी बताया कि वो जल्द ही पिता बनने वाले हैं।

 


बेटी जाने पिता की बहादुरी के बारे में

बेटी के जन्म के बाद ब्रिट चाहती थीं कि उनकी बेटी से पति क्रिस्टोफर के साथी एकसाथ मिलें। जिसके लिए उन्होंने एक फोटोशूट प्लान किया। जिसके लिए उन्होंने पति के सभी साथियों को बुलाया। अपने शहीद साथी क्रिस्टोफर की बेटी से मिलने के लिए सभी दौड़े चले आए। ये फोटोशूट काफी भावुक कर देने वाला था। इस फोटोशूट की तस्वीरें जिसने भी देखीं उसकी आंखें नम हो गईं। ब्रिट अब चाहती हैं कि क्रिश्चियन के बड़े होने तक उनके पिता के साथी उनके संपर्क में रहें जिससे बच्ची अपने पिता की बहादुरी के बारे में जान सके।