comScore

इस लड़की ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, नर्सरी से 12th तक नहीं ली एक भी छुट्टी

July 18th, 2018 18:53 IST

डिजिटल डेस्क, अमृतसर। आपने अक्सर बच्चों को स्कूल से छुट्टी मारते देखा होगा। बच्चे अक्सर स्कूल से छुट्टी मारने का कोई ना कोई बहाना ढूंढते ही रहते हैं, लेकिन अमृतसर की रहने वाली अवनीत कौर ने अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज किया है। अवनीत ने नर्सरी से अब तक स्कूल से एक भी दिन की छुट्टी नहीं ली। अवनीत कुल 13 साल 8 महीने स्कूल गईं और इस बीच उन्होंने एक भी छुट्टी नहीं ली। जिसके लिए उनका नाम इंडिया बुक आफ रिकार्ड्स में दर्ज किया गया है। 

अवनीत कौर की बचपन की फोटो


दादी की बात ने किया मोटिवेट 

इस तरह के कारनामे करने के लिए अक्सर किसी ना किसी के मोटिवेशन की जरूरत होती है। अवनीत को भी रोज स्कूल जाने के लिए उनी दादी ने मोटिवेट किया। अवनीत बताती हैं कि उनकी दादी कहती थीं कि बेटा कभी स्कूल से छुट्टी न करना। उसने भी दादी की बात को ऐसा माना कि दादी की मौत के अगले दिन चार मई 2016 को भी वह स्कूल गई। 18 जुलाई 2001 को जन्मी अवनीत कौर ने नर्सरी से बारहवीं तक एक भी छुट्टी नहीं ली। 

सर्टिफिकेट


रिश्तेदारों से भी मिले ताने 

दादी से किए गए इस वादे को पूरा करने के लिए अवनीत ने कई फैमिली फंक्शन छोड़े। जिसको लेकर उन्हें परिवार और रिश्तेदारों से भी कई तरह के ताने सुनने को मिले लेकिन फिर भी उन्होंने स्कूल जाना नहीं छोड़ा। अब जब उसका नाम इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स में दर्ज हो गया है तो सहपाठियों से लेकर रिश्तेदार तक उस पर नाज कर रहे हैं। 

अवनीत कौर


अवनीत राजपुरा की मिर्च मंडी में स्थित श्री गुरु अर्जुन देव जल सेवा सोसाइटी के प्रबंधक दातार सिंह भाटिया की नातिन हैं। नातिन की उपलब्धि से गदगद नाना ने उसे खास पुरस्कार भी दिया है। अवनीत ने नॉन मेडिकल से बारहवीं की है और अब श्री गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी में बीटेक में दाखिला लिया है।

कमेंट करें
eTRtv