Box के अंदर मिला 4 फुट का जहरीला सांप, VIDEO देख सिहर जाएंगे आप

Venomous  4 Foot Snake found Inside Box in Australia quinsland
Box के अंदर मिला 4 फुट का जहरीला सांप, VIDEO देख सिहर जाएंगे आप
Box के अंदर मिला 4 फुट का जहरीला सांप, VIDEO देख सिहर जाएंगे आप

डिजिटल डेस्क, कैनबरा। हमारी आम जिंदगी में कब कुछ अजीब घटित हो जाए समझ नहीं आता। कल्पना कीजिए आप कहीं बैठे हैं, बहुत आराम से मस्त अपना काम कर रहे हैं और अचानक आपकी नजर पड़ती है घंटों से आपके पास बैठे एक जहरीले सांप पर। उस वक्त यकीनन आप भी हड़बड़ा जाएंगे कि अब करें तो करें क्या। आपको बता दें ये घटना कल्पना मात्र नहीं बल्कि एकदम सच है। ये नजारा ऑस्ट्रेलिया में देखने को मिला जहां एक liquor स्टोर पर काम करने वाले कर्मचारी ने अपने पास रखे खाली डब्बे में जहरीले सांप को बैठा देखा। इस दुकान का नाम है ड्राइव थ्रू लिकर स्टोर जो ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में स्थित है। बताया जा रहा है कि ये घटना बीते रविवार की है।

ऐसे घटा पूरा वाकया !

दरअसल उस दुकान के कर्मचारी हर रोज की तरह अपने काम में लगे थे, उन्हें इस्तेमाल करने के लिए एक खाली बक्से का इस्तेमाल करना था, ऐसे में उन्होनें जैसे ही उस बॉक्स को वहां से उठाना चाहा तो वो लोग हक्के-बक्के रह गए क्योंकि उस बॉक्स में मौजूद था दुनिया के जहरीले सांपों में गिना जाने वाला लाल पेट का सांप। 

स्नैक हैंडलर ने मशक्कत से पाया काबू

इस घटना के बाद डरे हुए कर्मचारियों ने जरा भी देरी न करते हुए सांप पकड़ने वाले को बुलाया। सांप पकड़ने के एक्सपर्ट डैरील बिना देरी के वहां पहुंचे और सांप को पकड़ने की कवायद शुरू की। साउथ बर्नेट नाम के फेसबुक हैंडल पर शेयर की गई इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सांप कितना गुस्से में था और उसे कितनी मुश्किल से कंट्रोल किया गया। 

जैसे ही डैरील सांप को बॉक्स से निकालने की कोशिश करता है वो सांप उस पर पलटवार करता है, सांप इतना ज्यादा फुर्तीला है कि वो पलक झपकते ही वहां से भागने की कोशिश करता है जिसके बाद डैरील भी तेजी दिखाते हुए उसे पकड़ते हैं, और फिर स्नैक रेस्क्यू बैग में उसे डाल देते हैं। 

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया पर से वीडियो काफी देखा और शेयर किया जा रहा है। इस वीडियो को पोस्ट के साथ ही बहुत से लोगों ने अपने रिएक्शन भी दिए हैं। बता दें लाल रंग के पेट वाला ये सांप जहरीले सांपों की फेहरिस्त में 21वें नंबर पर आता है और इसके जहर की एक बूंद भी जानलेवा है। ये सांप ज्यादातर पूर्वी ऑस्ट्रेलिया में पाया जाता है।

Created On :   14 Dec 2017 3:32 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story