अजब -गजब : अजीबोगरीब डेटिंग साइट्स, जो दे रही हैं कैदी महिलायों से डेटिंग करने का मौका

August 1st, 2022

डिजिटल डेस्क, भोपाल।  पूरी दुनिया में आप सभी को तरह-तरह की कहानियां रोज सुनने को मिल ही जाती हैं। उस में से तो कुछ कहानियां ऐसी भी होती हैं, जिन पर विश्वास करना थोड़ा नामुमकिन सा लगता है। आप सभी ने कई देशों में चलाई जा रही मानव कल्याण के लिए तमाम तरह की कई स्कीमों के बारे में सुना होगा। जिसमें से कुछ जेल में बंद कैदियों के सुधार के लिए भी चलाई जाती हैं। इसी को लेकर जेल में बंद कैदियों का भविष्य संवारने के लिए एक डेटिंग वेबसाइट ने उन्हें डेट का मौका दिया है। 

डेटिंग वेबसाइट का काम होता है, दो ऐसे लोगों को एक - दूसरे के लिए खोजना जिनका दिमाग और दिल एक - दूसरे  से मेल खाता हो। इसलिए यह डेटिंग साइट महिला कैदियों को डेट करने का अवसर दे रही हैं। जी हां यह सच हैं “Women Behind Bars” नाम की एक वेबसाइट इस तरह से बनाई गई हैं जिसे की लोगों महिला कैदियों से डेटिंग करने का मौका मिलेगा। 


जेल में रहकर रिलेशनशिप में रह सकेंगी

मिरर की रिपोर्ट के अनुसार “Women Behind Bars” नाम की वेबसाइट खास तौर इस तरह से बनाई गई है कि लोग जेल में बंद महिला कैदियों से डेट कर सकेंगे। साइट की ओर से बताया गया है, कि इस की वजह से बाहर के लोगों कैदियों से संपर्क कर सकते हैं। इसे कैदियों के लिए भावनात्मक और मानसिक सपोर्ट मिलेगा। ताकि उनके लिए एक उम्मीद की किरण जग सके। वहीं वेबसाइट का कहना है कि कैदी जेल से बाहर आएं तो वे ज़िंदगी को नई उम्मीद के साथ देखें और उनकी आदतें बदलने में उनको मदद मिले। जिससे की उन्हें दोबारा जेल में नहीं जाना पड़े। इस डेटिंग वेबसाइट के तहत कैदियों के न तो कहीं जाने दिया जाएगा और नहीं किसी से मिलने दिया जाएंगा। सिर्फ चिट्ठियों के जरिये ही बाते कर पाएंगे। इसके लिए फीस भी काफी कम रखी गई है। 

और भी हैं अजीबोगरीब डेटिंग साइट्स

आजकल समय ऑनलाइन का है। आज कल सब कुछ ऑनलाइन ही मिल जाता हैं। चाहे वो प्यार-मोहब्बत ही हो।  ऐसी ही एक और अजीबोगरीब वेबसाइट जो इंसानों को जानवरों से मिलवाती है। इस का नाम “FurryMate” हैं। इसी वेबसाइट के जरिए इंसान अपने पसंद वाले जानवरों से आसानी से मिल सकता है। 

खबरें और भी हैं...