जब एक महिला ने कबाड़ी वाले को गलती से दे दिए 5 लाख रुपये के गहने, जाने फिर आगे क्या हुआ ......

When a woman accidentally gave 5 lakh rupees ornaments to a scrap man, Know then What Happen next
जब एक महिला ने कबाड़ी वाले को गलती से दे दिए 5 लाख रुपये के गहने, जाने फिर आगे क्या हुआ ......
जब एक महिला ने कबाड़ी वाले को गलती से दे दिए 5 लाख रुपये के गहने, जाने फिर आगे क्या हुआ ......

डिजिटल डेस्क। तमिलनाडु के रसीपुरम में विग्नेश नगर में रहने वाली कलादेवी ने सफाई के दौरान गलती से कबाड़ीवाले को 5 लाख रुपये के गहने थमा दिए। लेकिन इसके बावजूद कबाड़ी का ईमान बिलकुल नहीं डगमगाया और उसकने पूरी ईमानदारी दिखाते हुए महिला को गहने वापस कर दिए।

एक इंग्लिश न्यूज पेपर की खबर के मुताबिक जब कबाड़ खरीदने वाला कबाड़ी चला गया तो महिला को अपनी गलती का एहसास हुआ। महिला ने कबाड़ के अंदर 5 लाख रुपये के जेवर छिपाए थे। जिसमें मंगलसूत्र, सोने की चूड़िया और डायमंड की अंगूठियां भी शामिल थीं।

महिला को जैसे की अपनी गलती का एहसास हुआ तो वो तुरंत कबाड़ी को खोजने के लिए निकल पड़ी। लेकिन काफी मशक्कत करने के बाद भी महिला कबाड़ीवाले को कहीं नहीं खोज पाई। ऐसे में महिला ने पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने का मन बना लिया।

महिला के शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच-पड़ताल की। इस दौरान पुलिस कबाड़ीवाले की पहचान करने में कामयाब रही। पुलिस ने जब कबाड़ी से जेवर के बारे में पूछा तो उसने तुरंत इस बात की हामी भर ली कि कलादेवी के घर की रद्दी में उसे सोने के जेवर मिले थे।

इस पूरे मामले पर कलादेवी ने पुलिस को बताया कि उसने चोरी के डर से अपने जेवर पुराने अखबारों में रखे थे। उन्होंने बताया कि चोर उनके इलाकों के कई घरों में चोरी कर चुके थे। इसलिए उन्हें भी इस बात का डर सता रहा था कि कहीं उनके गहने भी चोरी न हो जाएं।

इसलिए महिला ने अपने गहनों को रद्दी अखबारों के बीच छिपा दिया। खैर कबाड़ी ने बात को बिना घुमाएं ही 5 लाख के गहने कलादेवी को लौटा दिए। उसकी ईमानदारी से खुश होकर महिला ने कबाड़ी को ईनाम के रूप में 10 हजार रुपये भी दिए।

Created On :   27 Nov 2019 10:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story