Bday: 31 साल की हुईं तापसी पन्नू , कभी बेड लक हीरोइन मानी जाती थीं

Bday: 31 साल की हुईं तापसी पन्नू , कभी बेड लक हीरोइन मानी जाती थीं

Bhaskar Hindi
Update: 2018-08-01 07:39 GMT
हाईलाइट
  • 'चश्मे बद्दूर' से की थी फिल्मों में एंट्री।
  • कभी बेड लक हीरोइन मानी जाती थी तापसी।
  • तापसी पन्नू माना रही 31 वां बर्थ-डे।

डिजिटल डेस्क, मुंबई।  बॉलीवुड में रीमेक फिल्म "चश्मे बद्दूर" से एंट्री करने वाली एक्ट्रेस तापसी पन्नू आज अपना 31वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। फिल्म "पिंक" से अपनी खास पहचान बनाने वाली तापसी आज बॉलीवुड की टॉप लीड एक्ट्रेस में से एक हैं। साल 2010 में आई साउथ की फिल्म फिल्म "झुम्माण्डि नादां" से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली तापसी को काफी स्ट्रगल करने के बाद शोहरत हासिल हुई। एक वक्त था जब तापसी को बहुत बुरे दिन देखने पड़े थे। एक समय ऐसा भी था जब फिल्मी दुनिया में उन्हें बेड लक हीरोइन माना जाता था। इसके पीछे की वजह उनकी फिल्मों का फ्लॉप होना था। 

 

 

 

पंजाबी बैकग्राउंड की तापसी पन्नू का जन्म 1 अगस्त 1988 को दिल्ली के एक सिख परिवार में हुआ था। तापसी ने अभी तक तेलुगु, तमिल, मलयालम और हिन्दी फिल्मों में काम किया है। उन्हें बचपन से पढ़ने का बहुत शौक था। फिल्मों में आने से पहले तापसी सॉफ्टवेयर इंजीनियर थी, लेकिन एक्टिंग के शौक को पूरा करने के लिए उन्होंने नौकरी छोड़ दी। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत मॉडलिंग से की। 

 

 

 

 

मॉडलिंग करियर के समय उन्होंने विज्ञापनों में भी काम किया। मॉडलिंग में तापसी को 2008 में पैंटालून फेमिना मिस फ्रेश फेस और साफी फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्किन के रूप में खिताब मिला। तापसी ने राघवेंद्र राव द्वारा निर्देशित 2010 में बनी तेलुगू फिल्म झुम्माण्डि नादां से अपने एक्टिंग कैरियर की शुरुआत की थी। तापसी ने फिल्म चश्मे बद्दूर से हिन्दी सिनेमा में आगाज किया। इसके बाद वे कई फिल्मों का हिस्सा बनी, पर उन्हें बेबी ,पिंक और नाम शबाना से सराहना मिली।

 

 

 

 

हाल ही रिलीज फिल्म 
सूरमा एक हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म है। इस फिल्म के डायरेक्टर शाद अली हैं। सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया और सीएस फिल्म्स द्वारा निर्मित इस फिल्म में दिलजीत दोसांझ और तापसी पन्नू लीड रोल में हैं। यह फिल्म 13 जुलाई 2018 को रिलीज हुई थी। यह फिल्म अभी भी बॉक्स ऑफिस से नहीं हटी है। 

 

 

 

 

तापसी की अपकमिंग फिल्म
शुक्रवार (3 अगस्त) को तापसी पन्नू और ऋषि कपूर स्टारर फिल्म ‘मुल्क’ रिलीज होने वाली है। ये फिल्म एक मुस्लिम परिवार की कहानी है जिसकी बहू हिंदू है और परिवार देशद्रोह के मुकदमे का सामना कर रहा है। इस फिल्म में तापसी, ऋषि कपूर के अलावा, मनोज पाहवा, रजत कपूर और प्रतीक बब्बर जैसे दिग्गज कलाकार भी हैं। इस फिल्म के डायरेक्टर अनुभव सिन्हा हैं।

 

 

 

 

 

Similar News