फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' ने रिलीज से पहले ही की 160 करोड़ की बंपर कमाई, राइट्स बेचकर की 90% की रिकवरी

Sanjana Namdev
Update: 2023-07-24 11:35 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई। करण जौहर की फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' साल की शुरुआत से ही सुर्खियों में हैं। फैंस आलिया भट्ट और रणवीर सिंह को एक साथ देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फिल्म का शानदार ट्रेलर रिलीज हो चुका है फिलहाल फिल्म के गाना 'वॉट झुमका' को लेकर बज बना हुआ है। सोशल मीडिया पर गाना वायरल है और फैंस इस पर जमकर रील बना रहे हैं। फिल्म रिलीज के लिए पूरी तरह से तैयार है वहीं आलिया भट्ट और रणवीर सिंह दोनों की फिल्म के प्रमोशन में व्यस्त हैं। इसी बीच खबरें आ रही है की फिल्म ने रिलीज के पहले ही शानदार कमाई कर ली है। फिल्म के राइट्स बेचे जा चुके हैं जिससे फिल्म ने 160 करोड़ की कमाई कर अपने बजट का 90% भाग रिकवर कर लिया है। फिल्म रिलीज से पहले ही सेफ हो चुकी है।

रिलीज से पहले की बंपर कमाई

बता दें कि, 160 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म की प्रिंट एंड पब्लिसिटी पर 18 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। ऐसे में फिल्म का टोटल बजट 178 करोड़ रुपए है। वहीं फिल्म ने अब तक डिजिटल राइट्स से 80 करोड़ और सैटेलाइट राइट्स से 50 करोड़ की कमाई कर ली है। इसके अलावा मेकर्स ने इसके म्यूजिक राइट्स को 30 करोड़ रुपए में बेचा है। इन सबको मिलाकर अब तक 160 करोड़ की रिकवरी हो चुकी है। इस तरह देखा जाए तो रॉकी और रानी की प्रेम कहानी बॉक्स ऑफिस पर सेफ सिचुएशन में है।

नए प्रोमो में दिखा रणवीर का हॉट लुक

पिछले साल रणवीर सिंह ने पेपर मैगजीन के लिए अपना न्यूड फोटोशूट कराया था, जिसने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया था। वहीं अब फिल्म "रॉकी और रानी की प्रेम कहानी" को लेकर और ज्यादा क्रेज बढ़ाने के लिए रणवीर सिंह ने रॉकी और रानी की प्रेम कहानी से एक प्रोमो वीडियो शेयर किया है। रणवीर सिंह ने फैंस के लिए अपने रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के किरदार रॉकी रंधावा के 'मंडे मोटिवेशन' वाला नया प्रोमो जारी किया। इसमें वह शर्टलेस अवतार में नजर आ रहे हैं।

फिल्म का नया गाना रिलीज

मेकर्स ने अब तक इस फिल्म के तीन गाने ‘तुम क्या मिले’, ‘झुमका’ और ‘वे कमलिया’ रिलीज कर दिए हैं। सोमवार को मेकर्स ने इसका चौथा गाना ‘ढिंढोरा बाजे रे’ रिलीज कर दिया है। इस गाने को दुर्गा पूजा के सीन दिखाया गया है। 28 जुलाई को थिएटर्स में रिलीज होने जा रही इस फिल्म में रणवीर सिंह, आलिया भट्‌ट, जया बच्चन, धर्मेंद्र और शबाना आजमी लीड रोल में है। फिल्म की शानदार स्टार कास्ट ने भी लोगों को एक्साइटेड कर रखा है।

सेंसर बोर्ड ने भी चलाई केंची

सेंसर बोर्ड ने भी 2 घंटे 48 मिनट की इस फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट दिया है। बोर्ड ने इसमें गालियों पर कट लगाने के साथ ही कुछ शब्दों में बदलाव करते हुए कुल 5 बदलाव किए हैं। जिसमें कुछ गालियों पर कट लगाया और कुछ के शब्द बदला गया है। पॉपुलर रम ब्रांड ओल्ड माॅन्क को बोल्ड मॉन्क से रिप्लेस किया है। फिल्म से तीन डायलॉग्स को पूरी तरह से हटा दिया गया है। इसमें से एक में लोक सभा और पश्चिम बंगाल की चीफ मिनिस्टर ममता बनर्जी का रेफरेंस दिया गया था। लॉन्जरी शॉप के सीन से भी एक डायलॉग हटाया गया है। यह एक 'वल्गर' और 'महिलाओं को अपमानित करने वाला' डायलाॅग था। ट्रेलर में दिखाए गए गुरू रवींद्रनाथ टैगोर से जुड़े एक सीन को भी एडिट किया गया है। 

Tags:    

Similar News