राष्ट्रीय पार्टी बनने का जश्न मनाएगी आप, पूरे देश में झाड़ू के चिन्ह पर लड़ पाएगी चुनाव

राजनीति राष्ट्रीय पार्टी बनने का जश्न मनाएगी आप, पूरे देश में झाड़ू के चिन्ह पर लड़ पाएगी चुनाव

IANS News
Update: 2023-04-11 13:30 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी बुधवार को देश के सभी प्रदेश और जिला कार्यालयों पर राष्ट्रीय पार्टी बनने का जश्न मनाएगी। आप के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि महज दस साल में राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल कर आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय उम्मीद बन गई है। अब आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के मेक इंडिया नंबर-1 संदेश को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा। देश भर में पद यात्राएं निकालेंगे और लोगों से 9871010101 पर मिस्ड कॉल कर आप से जुड़ने की अपील करेंगे।

आप के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने कहा देश के लोगों ने पिछले 10 साल में आम आदमी पार्टी पर भरोसा किया, हमारा हौसला बढ़ाया, हमे प्यार दिया और इस मुकाम तक पहुंचाया कि हम देश की जनता की उम्मीदों पर खरे उतर सकें। राष्ट्रीय पार्टी बनने से सबसे पहला यह फर्क पड़ेगा कि हमें विभिन्न राज्यों में चुनाव लड़ने में सहूलियत मिलेगी। दस की बजाए केवल एक प्रपोजल से हम किसी भी प्रत्याशी का फार्म भर सकते हैं। पूरे देश में आधिकारिक तौर पर हमारा चुनाव चिन्ह झाड़ू रिजर्व हो गया है और हमें इसके लिए कही भी अर्जी नहीं देनी पड़ेगी। साथ ही हमें राष्ट्रीय मीडिया में समय ज्यादा मिल सकेगा और हमारे काम्पैग्न्स अब 40 की संख्या में चुनाव में घोषित कर पाएंगे। हमें अधिकारिक तौर पर पार्टी के लिए जगह भी दी जाएगी। सबसे बड़ी बात कि जो उम्मीद देशवासियों ने हमसे की है, उसके प्रति हम और ज्यादा अग्रसित हो सकेंगे।

आम आदमी पार्टी को चुनाव आयोग द्वारा राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिया गया है। गोपाल राय ने कहा पूरा देश इसका स्वागत कर रहा है और एक उम्मीद भरी नजरों से देख रहा है। दस साल पहले आम आदमी पार्टी की जीरो से शुरूआत हुई थी और 10 साल बाद आज दिल्ली, पंजाब, गोवा होते हुए राष्ट्रीय पार्टी बन गई है। राष्ट्रीय पार्टी बनने का मतलब है कि आप अब राष्ट्रीय उम्मीद बन गई है। आज जिस तरह सभी पार्टियां धीरे-धीरे सिमट रही हैं, उन्हीं विपरीत परिस्थितियों से लड़ते हुए आम आदमी पार्टी ने जनता का समर्थन और विश्वास हासिल करते हुए राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा प्राप्त किया है। इसके लिए पूरे देश के आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और सभी देशवासियों को तहे दिल से बधाई देते हैं। दिल्ली से राष्ट्रीय पार्टी बनने के मौके पर जश्न का सिलसिला शुरू हो चुका है।

गोपाल राय ने कहा बुधवार को पार्टी देशभर के सभी प्रदेश और जिला कार्यालयों में राष्ट्रीय पार्टी बनने के मौके पर जश्न मनाएगी। साथ ही देशभर में पद यात्राएं की जाएंगी। प्रेस कांफ्रेंस, मीटिंग और पद यात्राओं के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाने का कार्य किया जाएगा। अरविंद केजरीवाल ने देश के लोगों से अपील की है कि जो लोग अभी तक पार्टी से नहीं जुड़े हैं वो 9871010101 पर मिस्ड कॉल कर आम आदमी पार्टी के सदस्य बन सकते हैं। उन्होने सभी लोगों से अपील है कि बुधवार आम आदमी पार्टी के कार्यालयों पर पहुंचकर पार्टी की पदयात्रा के माध्यम से हमारे जश्न के भागीदार बनें।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News