बिना आई कार्ड के गरबा डांस वेन्यू में एंट्री नहीं: मंत्री

भोपाल बिना आई कार्ड के गरबा डांस वेन्यू में एंट्री नहीं: मंत्री

IANS News
Update: 2022-09-27 17:00 GMT
बिना आई कार्ड के गरबा डांस वेन्यू में एंट्री नहीं: मंत्री

डिजिटल डेस्क, भोपाल। नवरात्रि का त्योहार सोमवार से शुरू हो गया है और देवी दुर्गा के पंडालों में बड़ी संख्या में श्रद्धालु आ रहे हैं, इसलिए मध्य प्रदेश के अधिकारियों ने उत्सव के दौरान महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कमर कस ली है। इसके लिए राज्य सरकार ने गरबा नृत्य के आयोजकों को निर्देश दिया है कि, वह पहचान पत्र की जांच के बाद ही दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दें।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को इस संबंध में एक निर्देश जारी किया। मिश्रा ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा- नवरात्रि, मां दुर्गा की पूजा का त्योहार, हमारी आस्था का केंद्र है। ऐसे पवित्र अवसर पर शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए, आयोजकों को निर्देश दिया गया है कि वे आईडी कार्ड की जांच के बाद ही गरबा कार्यक्रमों में प्रवेश की अनुमति दें।

8 सितंबर को संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने सुझाव दिया था कि नवरात्रि उत्सव के दौरान गरबा नृत्य स्थलों में प्रवेश की अनुमति लव जिहाद को रोकने के लिए आईडी कार्ड की जांच के बाद ही दी जानी चाहिए। गरबा आयोजकों को सतर्क रहना चाहिए। गरबा कार्यक्रम में आने वालों को पहचान पत्र लाना होगा। बिना पहचान पत्र के किसी को भी अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। यह सभी को सलाह है। उन्होंने कहा था कि गरबा लव जिहाद का जरिया बन गया है। हिंदू दक्षिणपंथी नेताओं ने अतीत में दावा किया है कि देश में एक लव जिहाद की साजिश चल रही थी, जहां हिंदू लड़कियों को अल्पसंख्यक समुदाय के पुरुषों ने लालच दिया और शादी के लिए मजबूर किया।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News