मोरबी हादसे में पीड़ितों से मिले पीएम मोदी, घटनास्थल का भी लिया जायजा, वरिष्ठ अधिकारियों के साथ की हाईलेवल मीटिंग

गुजरात मोरबी ब्रिज हादसा मोरबी हादसे में पीड़ितों से मिले पीएम मोदी, घटनास्थल का भी लिया जायजा, वरिष्ठ अधिकारियों के साथ की हाईलेवल मीटिंग

Anupam Tiwari
Update: 2022-11-01 13:52 GMT
मोरबी हादसे में पीड़ितों से मिले पीएम मोदी, घटनास्थल का भी लिया जायजा, वरिष्ठ अधिकारियों के साथ की हाईलेवल मीटिंग

डिजिटल डेस्क, मोरबी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों गुजरात में चुनावी प्रचार में है। रविवार शाम को मच्छू नदी पर बना केबल ब्रिज टूट जाने से दर्दनाक हादसा हो गया। इस घटना में 135 लोगों की मौत हो चुकी हैं, जबकि अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन सभी का इलाज अस्पताल में चल रहा है।  मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल व गृहमंत्री घटनास्थल का जायजा लेने पहुंचे थे। जहां अभी भी नदी में गिरने से गायब हुए लोगों की खोज की जा रही है। घटना स्थल पर पीएम मोदी ने बचाव व राहत कार्य में लगे सुरक्षा व राहत कर्मियों से भी मुलाकात की।

पीड़ित परिजनों से मिले पीएम मोदी

मोरबी ब्रिज हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों से आज पीएम मोदी ने मुलाकात की। साथ ही मोरबी सिविल अस्पताल जाकर घायल हुए लोगों से मिले। अस्पताल से निकलने के बाद पीएम मोदी एसपी दफ्तर पहुंचे। जहां उन्होंने समीक्षा बैठक भी की। 

पीएम मोदी ने हाई लेवल मीटिंग में कही ये बात

पीएम मोदी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग की। इस दौरान पीएम ने कहा कि अधिकारियों को प्रभावित परिवारों के संपर्क में रहना चाहिए और सुनिश्चित करना चाहिए कि इस दुख की घड़ी में उनकी हरसंभव मदद करें। समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों ने प्रधानमंत्री को बचाव अभियान व प्रभावित लोगों को दी जाने वाली मदद के बारे में जानकारी दी। पीएम मोदी ने मोरबी घटना पर कहा कि इसको लेकर एक व्यापक स्तर की जांच होनी चाहिए, दुर्घटना से संबंधित हर पहलुओं की पहचान होनी चाहिए।

दोषी को बख्शे न जाएं

मोरबी हादसे पर पीएम मोदी ने अधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि जांच पूरी तरह से साफ-सुथरी होनी चाहिए। जांच तथ्यों के आधार पर हो, जांच पूरी तरह से साइंटिफिक होनी चाहिए। राजनीतिक या फिर अधिकारियों के दबाव में जांच नहीं होनी चाहिए। जो भी दोषी हो उन पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। पीड़ितों की सभी जरुरतें मानवता के आधार पर पूरी की जाए और उनके लिए फ्यूचर प्लानिंग की जाए।

 

फोटो क्रेडिट- एएनआई
 

Tags:    

Similar News