फोर्ड की वापसी: Ford Ranger Pickup Truck भारत में हुआ स्पॉट, क्या Toyota Hilux को टक्कर देने की है तैयारी?

Ford Ranger Pickup Truck भारत में हुआ स्पॉट, क्या Toyota Hilux को टक्कर देने की है तैयारी?
  • एक बड़े ट्रक पर लदा हुआ देखा गया
  • बिना किसी कवर के देखा गया है ट्रक
  • फोर्ड एवरेस्ट और रेंजर को देखा गया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फोर्ड (Ford) भारत में अपनी वापसी के लिए पूरी तरह तैयार है। बीते दिनों से लगातार कुछ ऐसे संकेत मिल रहे हैं, जो इस बात को कंफर्म करते हैं। बता दें कि, हाल ही में फोर्ड एवरेस्ट (Ford Everest) एसयूवी को चैन्नई में स्पॉट किया गया था। वहीं अब एक और इमेज सामने आई है, जिसमें कंपनी का सबसे छोटा पिक-अप ट्रक, फोर्ड रेंजर पिकअप (Ford Ranger Pickup Truck) को एक बड़े ट्रक पर लदा हुआ देखा गया है। खास बात यह कि, फोर्ड के ये दोनों वाहन ही पॉपुलर हैं और इन्हें बिना किसी कवर के देखा गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फोर्ड कुछ वाहनों को बिना छुपाए चेन्नई में अपने प्लांट की ओर ले जा रहा है। चेन्नई के आसपास एक फ्लैट बेड ट्रक पर देखी गई फोर्ड एवरेस्ट (एंडेवर) के साथ ही इस ट्रक को देखा गया है। बता दें कि, भारत में एंडेवर से आने वाले एसयूवी को ग्लोबल मार्केट में कंपनी एवरेस्ट नाम से बेचती है। आइए, जानते हैं इस ट्रक के बारे में...

चैन्नई प्लांट के पास देखा गया

फोर्ड एवरेस्ट और फोर्ड रेंजर पिकअप ट्रक को स्पॉट किया गया है, लेकिन अब तक यह साफ नहीं हुआ है कि इन दोनों वाहनों को चैन्नई में क्यों लाया गया है? चूंकि, फोर्ड इंडिया का प्लांट चेन्नई के बाहरी इलाके में है ऐसे में उम्मीद है कि दोनों वाहन प्लांट की ओर जा रहे होंगे। फिलाहल, कंपनी ने अब तक इन खबरों को लेकर कोई सफाई या बयान नहीं दिया है।

ग्लोबल मार्केट में पॉपुलर है ये ट्रक

आपको बता दें कि, Ford Ranger Pickup Truck ग्लोबल मार्केट में काफी पॉपुलर है। यहां खास बात यह भी, जिस तरह फुल साइज एसयूवी एंडवेर की कड़ी टक्कर टोयोटा फॉर्च्यूनर से मानी जाती है। ठीक वैसे ही यदि फोर्ड का रेंजर ट्रक यदिन भारत में लॉन्च होता है इसका सीधा मुकाबला भारतीय बाजार में मौजूद टोयोटा हिलक्स (Toyota Hilux) से होगा।

ग्लोबल वेरिएंट में पावर

ग्लोबल मार्केट में मौजूद फोर्ड रेंजर को तीन इंजन विकल्पों के साथ बेचा जाता है। इसमें 2.3-लीटर इकोबूस्ट, 2.7-लीटर इकोबूस्ट और 3.0-लीटर इकोबूस्ट इंजन शामिल है। 2.3-लीटर इंजन 266 बीएचपी की अधिकतम पावर और 420 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। वहीं 3.0-लीटर इंजन 399 बीएचपी और 583 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है।

Created On :   8 March 2024 12:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story