Rolls Royce से Aston Martin तक, ये हैं इंडिया की सबसे महंगी कारें

10 most EXPENSIVE cars can buy in India: Rolls Royce to Bentley.
Rolls Royce से Aston Martin तक, ये हैं इंडिया की सबसे महंगी कारें
Rolls Royce से Aston Martin तक, ये हैं इंडिया की सबसे महंगी कारें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडिया का कार मार्केट तेजी से डेवलप हो रहा है। आज हमारे पास कारों की एक बड़ी रेंज है जो देश में बिकती हैं।  जहां आपको ज्यादा हलचल मेनस्ट्रीम सेगमेंट में ही नजर आएगी, हमारा कार मार्केट काफी महंगे और एक्सोटिक मशीन की ओर भी बढ़ रहा है। यहां हमारी लिस्ट आपके लिए 10 ऐसी सबसे महंगी कारों को लेकर आ रही है जो आप इंडिया में खरीद सकते हैं। जैसा आप नीचे देख पाएंगे, इस लिस्ट में इस दुनिया की सबसे स्पोर्टी और लक्जरी कारें भी शामिल हैं।

 

Rolls-Royce Phantom – 9.5 करोड़ रुपये से 11.35 करोड़ रुपये

 

 

लक्जरी कार निर्माता Rolls Royce ने इस साल के शुरुआत में अपनी 8th जनरेशन Phantom को इंडिया में लॉन्च किया। लेटेस्ट Rolls Royce Phantom की बेस प्राइस 9.5 करोड़ रुपये है। और टॉप एंड मॉडल की कीमत 11.35 करोड़ रुपये है। Phantom इस दुनिया की सबसे ज्यादा लग्जरी वाली कार है और इसका लेटेस्ट मॉडल इस बात को सही साबित करता है।

 

Rolls-Royce Dawn – 6.25 करोड़ रुपये 

 

 

इंडिया में बिकने वाली दूसरी सबसे महंगी गाड़ी भी Rolls Royce की है। Dawn एक convertible है जिसे बिना टॉप की सवारी के साथ ही ढेर सारी लक्ज़री ऑफर करने के लिए बनाया गया है। ये एक बिल्कुल नयी गाड़ी है और बाकी Rolls Royces से काफी अलग है।  ये दुनिया की सबसे शांत convertible भी है।

 

Bentley Mulsanne – 5.56 करोड़ रुपये

 

 

इंडिया में तीसरी सबसे महंगी गाड़ी Bentley Mulsanne है। इसकी बेस प्राइस 5.56 करोड़ रुपये है और इसके साथ ही Bentley काफी हद तक Rolls Royce के इलाके में आ जाती है। Bentley Mulsanne को बेहतरीन परफॉरमेंस, लग्जरी  और रिफाइंड एक्सपीरियंस के लिए बनाया गया है।

 

Rolls-Royce Wraith – 5.50 करोड़ रुपये

 

Rolls-Royce Wraith है तो Ghost पर आधारित लेकिन इसका अपना एक अलग अंदाज है क्योंकि इसका डिजाईन नायाब है। Wraith की एक नायाब ड्रॉप होती हुई रूफलाइन है जो इसे बाकी Rollers से अलग लुक देती है। और तो और, Wraith Ghost के मुकाबले ज्यादा तेज, शांत और का काबिल है। इसमें दो सुसाइड डोर्स हैं जो इस ब्रिटिश कंपनी की कार्स में आम है।

 

Rolls-Royce Ghost – 5.25 करोड़ रुपये से 5.65 करोड़ रुपये

 

 

5.25 करोड़ रुपये की कीमत के साथ Ghost सबसे सस्ती Rolls Royce है। ये कार सबसे पहली Rolls-Royce Silver Ghost को अपने नाम के जरिये श्रद्धांजलि देती है। साथ ही ये परफॉरमेंस और लग्जरी का अच्छा कॉम्बीनेशन ऑफर करती है।

 

Ferrari 812 Superfast – 5.20 करोड़ रुपये

 

 

इस महीने के शुरुआत में लॉन्च हुई नयी Ferrari 812 Superfast इंडिया की सबसे महंगी सुपरकार है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 5.20 करोड़ रुपये है और ये F12 Berlinetta को रीप्लेस करती है। इसमें बिल्कुल नया नैचुरली एसपीरेटेड V12 इंजन है।

 

Lamborghini Aventador S – 5 करोड़ रुपये से 5.79 करोड़ रुपये

 

 

एक साल पहले लॉन्च हुई Aventador S LP 740-4 Coupe इंडिया की सबसे महंगी ‘bull’ है। इसकी बेस प्राइस 5.01 करोड़ रुपये है और ये कार असल में Aventador का ज्यादा पावरफुल वर्जन है। इसकी स्टाइलिंग थोड़ी शार्प है और इसमें 40 बीएचपी का अतिरिक्त पॉवर है एवं इसमें एक V12 मोटर है जिसका आउटपुट 730 बीएचपी है।

 

Ferrari FF – 4.56 करोड़ रुपये

 

 

FF इटालियन कार निर्माता की पहली प्रोडक्शन 4WD कार है। इसके नाम में ‘FF’ का मतलब ही 4-सीट-4-व्हील ड्राइव लेआउट है। इसमें एक V12 इंजन लगा है। FF असल में 612 coupe का रीप्लेसमेंट है लेकिन इसने कस्टमर्स की रिझाने के लिए “all-roads, all-weather” रवैया अपनाया है। ये कार Pininfarina द्वारा डिजाइन की गयी थी।

 

Ferrari 458 Speciale – 4.07 करोड़ रुपये 

 

 

458 Speciale असल में 430 Scuderia का उत्तराधिकारी है। ये 458 Italia का ट्रैक फोकस्ड वर्शन है। इस कार की बॉडी Pininfarina द्वारा डिजाईन की गयी थी और इसमें फोर्जड व्हील्स, हुड वेंट्स, फिनड साइड सिल्स, और लम्बे स्पॉइलर जैसे रची पार्ट्स हैं। बम्पर भी नए हैं और एक्टिव एरोडायनामिक्स का फायदा उठाते हैं।

 

Aston Martin Vanquish – 3.98 करोड़ रुपये

 

 

इस लिस्ट की सबसे सस्ती गाड़ी की कीमत 3.98 करोड़ रुपये है। Aston Martin Vanquish DBS का रीप्लेसमेंट है। Vanquish में एज नैचुरली एसपीरेटेड 6.0-लीटर V12 पेट्रोल इंजन है जो 565 बीएचपी ऑफर करता है। ये इस सुपरकार को 0-100 किमी/घंटे मात्र 4.1 सेकेण्ड में ले जाता है। 

Created On :   26 March 2018 4:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story