जल्द ही 4 नई कारें लॉन्च करने की तैयारी में Toyota

जल्द ही 4 नई कारें लॉन्च करने की तैयारी में Toyota
जल्द ही 4 नई कारें लॉन्च करने की तैयारी में Toyota
जल्द ही 4 नई कारें लॉन्च करने की तैयारी में Toyota

 डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साल 2017 ऑटोमोबाइल जगत के लिए काफी खास रहा। कईं बेहतरीन कारें बीते साल लॉन्च हुईं। 2017 में  इंडियन फोर व्हीलर मार्केट में jeep campass और maruti suzuki dezire जैसे कई बढ़िया प्रोडक्ट लॉन्च हुए। इसी तरह नये साल में भी ऑटोमोबाइल की दुनिया में कई शानदार प्रोडक्ट लॉन्च होने वाले हैं। भारत में अपनी सेल्स और मार्केट शेयर बढ़ाने के लिए जापानी कार कंपनी Toyota देश में 4 नयी गाड़ियां लॉन्च करने जा रही है। पहली लॉन्च 2018 की शुरुआत में होगी। ये हैं वो गाड़िया जो Toyota उतारेगी भारतीय मार्केट में |

Vios Sedan

 

Vios Sedan भारत में Toyota द्वारा 2018 में लॉन्च की जाने वाली पहली गाड़ी होगी। उम्मीद की जा रही है कि ये sedan भारत में 2018 में त्योहारों के मौसम में लॉन्च होगी।  मुमकिन है की Toyota इस Vios C-Segment sedan को जल्द शुरू होने वाले 2018 भारतीय ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित करे।  शुरुआत में इस कार का केवल पेट्रोल संस्करण उपलब्ध होगा और इसके साथ मैन्युअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के विकल्प मौजूद होंगे। इसके बाद जल्द ही इसका डीजल संस्करण भी लांच किया जायेगा। Vios भारत में Honda City, Hyundai Verna, और Maruti Ciaz जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी। 

Yaris Hatchback

 

उम्मीद है कि Yaris Premium Hatchback भारतीय मार्केट में Maruti Baleno और Hyundai Elite i20 को टक्कर देगी। ये कीमत और पोजिशनिंग के मामले में Etios Liva से ऊपर होगी। उम्मीद है कि Yaris का इंजन और गियरबॉक्स Vios Sedan से लिया जायेगा। मगर इस कार के भारत में लांच होने में अभी दो साल का समय है क्योंकि Toyota इस नयी hatchback को 2020 में लांच करने की तैयारी में है।

Hiace 12 Seat 

Toyota की तैयारी है कि Hiace लक्ज़री वैन को भी भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जाये। Hiace कई सारे सीटिंग विकल्पों के साथ उपलब्ध है और इसमें 10 से 14 सीट्स हैं।  Hiace एक लक्ज़री कार है जो खासतौर से अमीर लोगों और हाई-एंड हॉस्पिटैलिटी बिज़नेस के लिए बनायी गयी हैं। Toyota से उम्मीद है कि वो Hiace को भारत में ‘कम्पलीट बिल्ट यूनिट’ के तौर पर आयत करेगी और इसकी कीमत 40 लाख से 45 लाख रुपये के बीच होगी। 

Rush Compact SUV

 

Toyota भारतीय मार्केट के लिए एक Compact SUV बना रही है जो कि Creta को चुनौती दे सके। अभी इस जापानी कंपनी की भारत के सबसे ज्यादा लोकप्रिय सेगमेंट Compact SUVs में कोई कार नहीं है। लेकिन 2020 में ये सब बदल जायेगा। लेकिन सच ये भी है की Toyota ने अभी तक इस सेगमेंट के लिए किसी कार की घोषणा नहीं की है।  मुमकिन है की Rush Compact SUV, जिसकी थर्ड जनरेशन कार अभी इंडोनेशिया में लॉन्च हुई है उसे कंपनी भारतीय मार्केट में लॉन्च कर सकती है।

 

Created On :   2 Jan 2018 4:03 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story