रॉयल एनफील्ड को धूल चटाने के लिए आ रही है Bajaj Avenger 400

Bajaj Avenger 400 Cruiser In The Works, To Rival Royal Enfield.
रॉयल एनफील्ड को धूल चटाने के लिए आ रही है Bajaj Avenger 400
रॉयल एनफील्ड को धूल चटाने के लिए आ रही है Bajaj Avenger 400

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रेट्रो मोटरसाइकिल के लिए रॉयल एनफील्ड सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला ब्रांड है। कंपीन 350 CC और 500 CC इंजनों के साथ अपनी मोटरसाइकल उपलब्ध कराती है। कुछ ही दिन बाद कंपनी 650CC सेंगमेंट में भी अपनी दो बाइके उतारने वाली है। हालांकि जितने लोग इस कंपनी की बाइक्स के प्रशंसक हैं उतने ही बाइक शौकीन इन मोटरसाइकिल की पिछड़ी टेक्नोलॉजी और भारी मेंटनेंस के चलते इनकी बुराई भी करते हैं। ""मेड लाइक का गन"" टैगलाइन वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड को जल्द ही कड़ी टक्कर मिलने वाली है। BAJAJ जल्द ही अपनी लोकप्रिय क्रूजर बाइक एवेंजर को बड़े इंजन के साथ पेश कर सकती है। ऐसी खबरें सुर्खियों में है कि बजाज अपनी एवेंजर को एक बड़े इंजन के साथ लाने की योजना बना रही है। यदि ऐसा होता है तो एवेंजर को चाहने वालों को इसे और भी ज्यादा चाहने की एक और वजह मिल जाएगी।

 

 

बजाज जल्द ही अपनी एवेंजर को डॉमिनार के 400 सीसी इंजन के साथ पेश कर सकती है। यदि ऐसा होता है कि बजाज की एवेंजर, रॉयल एनफील्ड थंडरवर्ड 350 और 500 के साथ ही UM Renegade लाइन अप को कड़ी टक्कर देगी। खबरें हैं कि नई एवेंजर में 6 स्पीड गियरबॉक्स वाला 373 सीसी लिक्विड कूल्ड, ट्रिपल स्पार्क प्लग, फ्यूल इंजेक्शन, 4 लॉव्ल और ट्विन कैमशाफ्ट वाला इंजन होगा। यदि ऐसा होता है तो ये बाइक लंबी दूरी की ट्रिप्स के लिए एक शानदार क्रूजर बाइक होगी। फिलहाल बिक रही एवेंजर को लद्दाख जैसी ट्रिप्स पर ले जाने पर उनमें पावर की कमी महसूस होती है। 

 

 

कंपनी यदि बड़े इंजन के साथ एवेंजर  को लॉन्च करती है तो कंपनी को एवेंजर में काफी सारे बदलाव करने होंगे। इन बदलावों में सबसे खास है फिलहाल बिक रही एवेंजर का फ्रेम, इतने बड़े इंजन को फिट करने के लिए कंपनी को क्रूजर बाइक के फ्रेम में बदलाव करना होगा। जिसके लिए कंपनी को कड़ी मेहनत और लंबे समय की जरूरत होगी। यदि कंपनी ऐसी किसी बाइक पर अभी से काम करना शुरू करे तो इस बाइक को शोरूम तक पहुंचने में दो साल का समय लग जाएगा। 

 


 

Created On :   28 July 2018 4:35 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story