बड़े इंजन के साथ Avenger को लॉन्च करने की तैयारी में बजाज, Royal Enfield को देगी टक्कर

Bajaj Avenger 400 cruiser motorcycle to take on Royal Enfields.
बड़े इंजन के साथ Avenger को लॉन्च करने की तैयारी में बजाज, Royal Enfield को देगी टक्कर
बड़े इंजन के साथ Avenger को लॉन्च करने की तैयारी में बजाज, Royal Enfield को देगी टक्कर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Bajaj प्लानिंग कर रही है Avenger cruiser का बड़े इंजन वाला वर्ज़न लॉन्च करने की।  बड़ी Avenger के लिए Dominar का 373सीसी इंजन यूनिट चुने जाने की उम्मीद है। लेकिन, बड़े इंजन को अकॉमोडेट करने के लिए Bajaj को Avenger का फ्रेम भी बदलना पड़ेगा। पेश है एक रेंडर जो ये दिखाता है की Avenger 400 कैसी दिख सकती है।

स्टाइलिंग के लिहाज़ से ये रेंडर देख कर लगता है की Avenger 400 Harley Davidson Street 750 – जिसकी क़ीमत कम से कम 4 गुना ज्यादा है – जैसी होगी। Avenger 400 कम्पीट करेगी Royal Enfield Thunderbird ट्विन्स और Renegade क्रूज़र रेंज के साथ।

Dominar का 373सीसी इंजन फ़ीचर करता है लिक्विड कूलिंग, ट्रिपल स्पार्क प्लग्स, फ्यूल इंजेक्शन, 4 वाल्व्स, और ट्विन कैमशाफ्ट्स। ये इंजन प्रोड्यूस करता है 35 बीएचपी और 35 एनएम् और इसे साथ मिला है एक 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का। Avenger 400 को भी सिमिलर स्पेक्स दिए जाने की सम्भावना है।

bajaj avenger 400 के लिए चित्र परिणाम

बड़े इंजन के साथ इस बाइक की क़ीमत में रु. 30,000-40,000 तक का इज़ाफा हो सकता है। ये एंश्योर करेगा की इसकी क़ीमत कॉम्पिटीशन से कहीं कम होगी और एक्स-शोरुम प्राइस होगा करीब रु. 1.2-1.3 लाख तक, चूंकि अप्रैल 2018 के बाद भारत में लॉन्च होने वाली सभी 125सीसी बाइक्स को एबीएस अनिवार्य रूप से ऑफर करना ही होगा, Avenger 400 को एक ड्यूल चैनल एबीएस दिए जाने की सम्भावना है जो Dominar के साथ ऑफर होने वाले यूनिट जैसा ही है।

 

सस्पेंशन मौजूदा Avenger रेंज वाला ही रिटेन किया जा सकता है, टेलीस्कोपिक फोर्क्स और रियर में गैस चार्ज्ड ट्विन शॉक अब्ज़ोर्बर्स के साथ। उम्मीद है की Bajaj फ्रंट फोर्क्स को ज्यादा थिक बनाएगी जो बाइक को देगा एक ज्यादा बीफ़ी फ्रंट एन्ड। स्पीडोमीटर को टैंक तक मूव किया जा सकता है और ये बनाया जा सकता है डिजिटल। डिजिटल डिस्प्ले में और भी कई एडिशनल फ़ीचर्स ऐड किये जान की संभावना है। इन सारी मॉडर्न चीज़ों के साथ Avenger 400 को लॉन्च होने में एक से दो साल का समय लग सकता है लेकिन जो बात पक्की है वो ये है की Bajaj वाकई इस बाइक के बड़े इंजन वाले वर्ज़न पर काम कर रही है। देखना ये है की सामने आने पर ये वर्ज़न कैसा लगता है और क्या क्या होती हैं इसकी खूबियां।

Created On :   29 Nov 2017 4:02 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story