रितेश को वाइफ ने बर्थडे गिफ्ट में दी दुनिया की सबसे तेज SUV

Genelia D’Souza gifts Ritesh Deshmukh a Tesla Model X SUV.
रितेश को वाइफ ने बर्थडे गिफ्ट में दी दुनिया की सबसे तेज SUV
रितेश को वाइफ ने बर्थडे गिफ्ट में दी दुनिया की सबसे तेज SUV

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री जेनेलिया डिसुजा ने अपने पति रितेश देशमुख को तोहफे में Tesla Model X SUV दी है। Ritesh Deshmukh ने अपने जन्मदिन के तोहफे के साथ दो  तस्वीरें ट्वीट की। ये किसी मशहूर इंडियन पर्सनालिटी द्वारा खरीदी गयी दूसरी Tesla Model X है। कुछ दिनों पहले ही Essar के सीइओ प्रशांत रुइया ने एक Tesla Model X खरीदी थी और उसे मुंबई में रजिस्टर करवाया था। लेकिन  रितेश की Model X किसी विदेशी जगह की लगती है। इसका पता चलता है हमें गाडी के स्टीयरिंग व्हील से जो कार के बायीं तरफ है। इंडिया में कार रजिस्टर करने के लिए उसका स्टीयरिंग व्हील दाहिनी तरफ होना चाहिए।

 

 

Tesla Model X इकलौती एसयूवी है जो इस इलेक्ट्रिक कार ब्रांड के द्वारा बनायी जाती है। ये दुनिया की सबसे तेज़ एसयूवी में से एक है। इस इलेक्ट्रिक गाड़ी में दो मोटर लगे हैं एक अगले एक्सल को पॉवर देता है और दूसरा पीछे के एक्सल को। दोनों का कंबाइंड आउटपुट कुल 762 पीएस उत्पन्न करता है। (आगे की ओर 259 पीएस और पीछे की ओर 503 पीएस)।

इस एसयूवी में ऑल-व्हील ड्राइव और आटोमेटिक ट्रांसमिशन है। इसका पीक टॉर्क 967 एनएम है और Model X की तेज रफ्तार उसे इसी से मिलती है। इसका बेस मॉडल भी 0-100 किमी/घंटा सिर्फ 4.8 सेकेण्ड में पहुंच जाता है।

ritesh deshmukh tesla के लिए इमेज परिणाम

इसकी टॉप-स्पीड 250 किमी/घंटा है। Tesla P90D के नाम से Model X का एक और भी तेज़ संस्करण बेचती है। इस वर्जन का एक्सिलिरेशन और भी ज्यादा है और ये 0-100 किमी/घंटा मात्र 3.8 सेकेंड में पहुंच जाती है। इस मॉडल पर कंपनी एक काफी दिलचस्प मोड देती है जिसका नाम है ‘Ludicrous’. जब ये मोड एक्टिवेट किया जाता है ये राकेट के जैसे तेज एक्सीलिरेट करती है और तब 0-100 पहुंचने में Model X को सिर्फ 3.2 सेकेण्ड लगते हैं। Model X सिर्फ 5, 6 और 7 सीट लेआउट में उपलब्ध है। इसमें फाल्कन डोर्स स्टैण्डर्ड हैं। अब रितेश देशमुख को उनके जन्मदिन पर कौन सा वैरिएंट मिला है ये साफ नहीं है। अमेरिका में Model X की कीमत 80,000 डॉलर याानि 52 लाख रुपये से शुरू होती है।

Created On :   22 Dec 2017 4:41 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story