दिल्ली में खुलेगी harley davidson university, अपने आप में नए तरह का स्किल सेंटर 

Harley Davidson University will open at New Delhi in india.
दिल्ली में खुलेगी harley davidson university, अपने आप में नए तरह का स्किल सेंटर 
दिल्ली में खुलेगी harley davidson university, अपने आप में नए तरह का स्किल सेंटर 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया भर में अपनी बाइक के लिए मशहूर harley davidson अपने स्टाफ के लिए भारत में यूनिवर्सिटी खोलने जा रही है। ये अमेरिकी कंपनी अपनी यूनिवर्सिटी में तकनीकी प्रशिक्षण देने के साथ ही मैनेजमेंट, फाइनेंस और ब्रांडिंग से जुड़े कोर्स ऑफर करेगी। पूरे एशिया में यह हार्ले की अब तक तीसरी यूनिवर्सिटी होगी।

हार्ले ने यूनिवर्सिटी खोलने के लिए इंडिया में दिल्ली को चुना है। harley davidson के एमडी पीटर मैकेंजी ने कहा कि हम भारत में लोगों और संसाधनों में निवेश करते रहेंगे। हार्ले-डेविडसन यूनिवर्सिटी इसका उदाहरण है। अगले कुछ हफ्तों में यह यूनिवर्सिटी दिल्ली में खुल जाएगी। 

मैकेंजी ने बताया कि इस यूनिवर्सिटी में कंपनी के कर्मचारियों को तकनीकी और गैर-तकनीकी प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके अलावा पूरे देश के डीलरों को भी यहां प्रशिक्षण देने की व्यवस्था होगी। आम तौर पर हार्ले की यूनिवर्सिटी में सिर्फ उसके कर्मचारियों को ही प्रशिक्षण दिया जाता है। दरअसल ये एक तरह से स्किल सेंटर होते हैं, हार्ले ने भारत में अपने स्किल सेंटर को हार्ले-डेविडसन यूनिवर्सिटी का नाम दिया है। 

हार्ले-डेविडसन भारत में साल 2009 से मौजूद है। अभी कंपनी भारत में 27 डीलरों के जरिए 14 मॉडल बेच रही है। harley davidson भारत में पैर पसारना चाहती है। इसके लिए डीलर की संख्या बढ़ाई जा रही है। भविष्य को ध्यान में रखते हुए कंपनी गैर-शहरी इलाकों पर भी जोर दे रही है। कंपनी को इससे अपने ग्राहकों की संख्या बढ़ाने में मदद मिलेगी। हार्ले-डेविडसन अपनी आइकॉनिक ब्रांड के लिए दुनिया भर में मशहूर है। कंपनी काफी महंगी बाइक्स बनाती है। कंपनी अपने बिजनेस को और बढ़ाने के लिए चीन और भारत जैसे बाजारों पर खास ध्यान दे रही है।

Created On :   27 Oct 2017 5:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story