Hero MotoCorp ला रही ये 125 सीसी स्कूटर, इन स्कूटर्स को मिलेगी कड़ी टक्कर

hero motocorp will launch 125cc scooter on december 18 in india
Hero MotoCorp ला रही ये 125 सीसी स्कूटर, इन स्कूटर्स को मिलेगी कड़ी टक्कर
Hero MotoCorp ला रही ये 125 सीसी स्कूटर, इन स्कूटर्स को मिलेगी कड़ी टक्कर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प अपने स्कूटर सेगमेंट में नए विस्तार के लिए तैयार है।  खबर मिली है कि कंपनी 125cc वाला नया स्कूटर पेश करने जा रही है। खबरों के मुताबिक 18 दिसंबर को हीरो मोटोकॉर्प Xtreme 200 S के प्रोडक्शन वर्जन और Passion Pro के 110 cc वर्जन के साथ एक नया 125cc का स्कूटर पेश करने जा रहा है।

हीरो मोटोकॉर्प का नया स्कूटर के लिए चित्र परिणाम

हीरो मोटोकॉर्प का आने वाला नया स्कूटर

माना जा रहा है कि 125cc वाला नया स्कूटर Piaggio Vespa और Yamaha Fascino की तर्ज पर तैयार होगा और इसमें रेट्रो थीम होगा। Hero MotoCorp का 125cc स्कूटर शहरी युवाओं को खासतौर पर ध्यान में रखकर उतारा जाएगा। ये स्कूटर यूनिसेक्स प्रोफाइल वाला होगा, यानी मेल फीमेल दोनों के लिए ही ये स्कूटर तैयार किया जाएगा।

इसके अलावा हीरो 18 दिसंबर को ही पैशन प्रो का नया अवतार भी लॉन्च करने की तैयारी में है। इस नई बाइक का नाम एक्सप्रो बताया जा रहा है। फीचर्स की बात करें तो पैशन एक्सप्रो में 110cc इंजन होगा जो 9.3bhp का पावर और 9Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इंजन के साथ ट्रांसमिशन के लिए 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

 

ये भी पढ़ें : "हर 9 सेंकड में बिकता है Honda का एक स्कूटर", एक्टिवा ने तोड़े कामयाबी के सारे रिकॉर्ड

नया पैशन iSmart ऑन-ऑफ टेक्नोलॉजी से लैस होगा। जहां तक कीमत की बात है इसकी कीमत करीब  57 हजार रुपये तक होने की संभावना है।  बहरहाल बाकी सारी जानकारियां 18 दिसंबर को लॉन्चिंग के बाद ही सामने आएंगी।

हीरो मोटोकॉर्प का कम्यूटर मोटरसाइकिल सेगमेंट में दबदबा कायम है। हालांकि जब बात स्कूटर की आती है तो इसे होंडा, सुजुकी और टीवीएस जैसी कंपनियों से बराबर की टक्कर मिलती है। स्कूटर सेगमेंट में भी अपनी जगह मजबूत करने के लिए कंपनी यह 125 सीसी का स्कूटर ला रही है।

Created On :   26 Nov 2017 5:10 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story