1,833 cc इंजन के साथ होंडा की 'Gold Wing' बाइक लॉन्च

Honda Gold Wing 2018 launched price and features india
1,833 cc इंजन के साथ होंडा की 'Gold Wing' बाइक लॉन्च
1,833 cc इंजन के साथ होंडा की 'Gold Wing' बाइक लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Honda Gold Wing 2018 ने 1,833 cc इंजन के साथ मार्केट में लॉन्च हो गई है। नई 2018 Honda Gold Wing की नई दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 26.85 लाख रुपए है। यह मोटरसाइकल नई तकनीक से लैस है और इसकी परफॉर्मेंस और लग्जरी की चर्चा है। भारत में इस बाइक का मुकाबला इंडियन रोडमास्टर, हार्ली डेविडसन सीवीओ लिमिटेड बाइक्स से होना है।

HMSI यानी होंडा मोटरसाइकल ऐंड स्कूटर इंडिया ने घोषणा की है कि इस फ्लैगशिप टुअरर बाइक की बुकिंग्स शुरू हो चुकी है। इससे पहले Gold Wing ने तोक्यो मोटर शो में ग्लोबल डेब्यू किया था। होंडा इस बाइक को दो वैरियंट्स, स्टैंडर्ड और गोल्ड विंग टुअर में ऑफर कर रही है। इसकी बुकिंग्स नई दिल्ली और मुंबई में शुरू हो चुकी है। डिलिवरी जनवरी 2018 से शुरू होगी।

जानकारी के अनुसार होंडा कंपनी ने अपनी इस Gold Wing बाइक में 1,833 cc का इंजन दिया गया है। यह इंजन 5,500 आरपीएम पर 125 बीएचपी का पावर जेनरेट करता है। 4,500 आरपीएम पर यह 170 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। होंडा के इसके इंजन को 7 स्पीड ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन सिस्टम से लैस किया गया है। इस बाइक में चार राइडिंग मोड्स, टुअर, स्पॉर्ट, इकॉन और रेन दिए गए हैं। बाइक में रिवर्स और वाकिंग मोड भी दिया गया है।

7 इंच की एलसीडी स्क्रीन

Honda Gold Wing के लुक्स को टुअरर बाइक की तरह रखा गया है। फ्रंट में फेअरिंग और इलेक्ट्रिकली अजस्ट होने वाली विंडस्क्रीन भी दी गई है। इसमें कीलेस इग्निशन, हीटेड ग्रिप्स और सीट, ऑडियो और फोन कनेक्टिविटी, क्रूज कंट्रोल, सैटलाइट नैविगेशन, सेमी ऐक्टिव सस्पेंशन आदि फीचर्स दिए जाएंगे। हैंडलबार्स के लगे छोटे डैश पर लगी 7 इंच की एलसीडी स्क्रीन पर राइडर कार प्ले फीचर का आनंद उठा सकेंगे। राइडर को बाइक के ट्रंक में या स्टोरेज कंपार्टमेंट में यूएसबी की मदद से अपने आईफोन को प्लग करना होगा। इसके बाद इसे ब्लूटूथ हेडसेट से कनेक्ट करना होगा।

Created On :   5 Dec 2017 4:33 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story