दुनिया की पहली बाइक जिसमें है CarPlay, कीमत से लेकर जानें कई बड़ी खूबियां 

Hondas Gold Wing is the worlds first motorcycle with Apple CarPlay
दुनिया की पहली बाइक जिसमें है CarPlay, कीमत से लेकर जानें कई बड़ी खूबियां 
दुनिया की पहली बाइक जिसमें है CarPlay, कीमत से लेकर जानें कई बड़ी खूबियां 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Honda ने अपनी Gold Wing टूरिंग मोटरसाइकल का नया 2018 वर्जन पेश किया है। यह इस मायने में खास है कि यह पहली ऐसी मोटरसाइकल होगी जिसमें ऐपल का Carplay फीचर होगा। इस बाइक की खूबियां जानकार आप हैरान रह जाएंगे। इस बाइक में कई हाईटेक फीचर्स मौजूद है। 

Honda Gold Wing में कैसे काम करेगा Carplay?

Honda की मशहूर बाइक के नए मॉडल के हैंडलबार्स के पास लगे छोटे डैश पर लगी 7 इंच की एलसीडी स्क्रीन पर राइडर कार प्ले फीचर का आनंद उठा सकेंगे। राइडर को बाइक के ट्रंक में या स्टोरेज कंपार्टमेंट में यूएसबी की मदद से अपने आईफोन को प्लग करना होगा । इसके बाद इसे ब्लूटूथ हेडसेट से कनेक्ट करना होगा ।

ये फीचर कार में जिस तरह काम करता है, उससे थोड़ा अलग होगा।  इसका टच सेंसिटिव नहीं है इसलिए राइडर एलसीडी स्क्रीन का इस्तेमाल करके कारप्ले से संवाद नहीं कर सकेंगे । उनको मैप, मेसेज या म्यूजिक के लिए बायें हैंडलबार पर लगे डायरेक्शनल पैड या टैंक पर लगे नॉब का इस्तेमाल करना होगा। 

होंडा ने राइडर का ख्याल रखते हुए इस बाइक में बेहतर विंड प्रोटेक्शन और सफर को आरामदायक बनाने के लिए काफी काम किया है। इस बाइक में 1833 सीसी का ताकतवर इंजन है। बताया जा रहा है कि गोल्ड विंग के पुराने मॉडल्स के मुकाबले ये ज्यादा फ्यूल इफीसियेंट है।  ये बाइक पहले से हल्की है

ये बाइक किसी लग्जरी कार से कम नहीं है। इसमें क्रूज कंट्रोल, ABS, नेवीगेशन, LED लाइट्स, हिल स्टार्ट अस्सिट के साथ साथ स्मार्ट KEY जैसे फीचर हैं। इस बाइक में होंडा ने एयर बैग प्रोटेक्शन भी दिया है। कीमत भी इस बाइक की इतनी है कि हर कोई इसे अफोर्ड नहीं कर सकता। इस बाइक की कीमत 15 लाख रुपये से शुरू होकर, 20 लाख रुपये तक जाती है। 

Created On :   28 Oct 2017 8:54 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story