Hyundai Aura का स्कैच हुआ जारी, 19 दिसंबर को होगी लॉन्च

Hyundai Aura will be launched on December 19, Sketch released
Hyundai Aura का स्कैच हुआ जारी, 19 दिसंबर को होगी लॉन्च
Hyundai Aura का स्कैच हुआ जारी, 19 दिसंबर को होगी लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरियाई की प्रमुख कार निर्माता कंपनी Hyundai जल्द अपनी नई सिडान कार लॉन्च करेगी। इसकी तैयारी कंपनी कर चुकी है और इस कार का नाम है Aura, जिसका स्कैच कंपनी ने हाल ही में जारी किया है। स्कैच देखने से पता चला है कि यह कार देखने में बेहद स्टा​इलिश और आकर्षक लुक वाली है। इस कार को कंपनी 19 दिसंबर को पेश करेगी। आइए जानते हैं इस कार से जुड़ी कुछ खास बातें...

डिजाइन
कंपनी का कहना है कि Hyundai Aura की डिजाइन चार फंडामेंटल एलिमेंट्स का तालमेल है, जिनमें प्रपोर्शन, आर्किटेक्चर, स्टाइलिंग और टेक्नॉलजी शामिल हैं। 

इस कार की स्टाइलिंग कंपनी की नई हैचबैक कार Hyundai Grand i10 NIOS से प्रेरित है। NIOS की तरह इसमें भी केसकेडिंग फ्रंट ग्रिल, इंटीग्रेटेड बुमेरंग शेप डीआरएल, ट्राइंग्युलर फॉग लैम्प, प्रोजेक्टर हैडलैम्प और मस्क्युलर बोनट हैं। ऑरा में नए डायमंड कट अलॉय वील्ज दिए जाएंगे। 

हालांकि पीछे की तरफ यह Grand i10 NIOS से काफी अलग है। इसमें फ्लोटिंग सी-पिलर और सिग्नेचर लाइट्स के साथ बड़ी एलईडी टेललाइट्स दी गई हैं। इसका रूफलाइन काफी हद तक कूप-कार जैसा है।

इंजन
इस कार को तीन इंजन ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा। इनमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन होगा। इन तीनों में 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.2-लीटर डीजल और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल हैं। इसका पेट्रोल इंजन BS6 मानक के अनुरूप होगा, फिलहाल डीजल के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

इस कार के 1.2-लीटर वाले पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और एएमटी (ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रांसमिशन) गियरबॉक्स के विकल्प मिलेंगेवहीं । 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिलेगा।

मुकाबला
भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद सिडान Hyundai Aura का सीधा मुकाबा Maruti Dzire से होगा।

Created On :   17 Dec 2019 7:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story