Hyundai Grand i10 का डीजल वेरिएंट हुआ बंद, मिलेगा ये विकल्प

Hyundai Grand i10 diesel variant discontinued, will get this option
Hyundai Grand i10 का डीजल वेरिएंट हुआ बंद, मिलेगा ये विकल्प
Hyundai Grand i10 का डीजल वेरिएंट हुआ बंद, मिलेगा ये विकल्प

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरियाई कंपनी Hyundai ने अपनी पॉपुलर छोटी हैचबैक कार Grand i10 के डीजल और ऑटोमैटिक वेरियंट्स बंद ​कर दिए हैं। Hyundai Motor India Limited ने इस कार की पेट्रोल लाइन-अप को भी घटाया है। जिसके बाद Grand i10 अब एक इंजन और ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ केवल 2 वेरियंट्स Sportz और Magna में उपलब्ध होगी।

हालांकि ग्राहकों के पास अब भी पेट्रोल के साथ CNG का विकल्प रहेगा। बता दें कि CNG इंजन ऑप्शन केवल Sportz ट्रिम में उपलब्ध होगा।फिलहाल कंपनी ने इस कार के डीजल वेरिएंट को चुपचाप तरीके से बंद किया है। इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

इंजन और पावर
अब यह कार 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगी। स्टैंडर्ड पेट्रोल कॉन्फिगरेशन में यह इंजन 83hp का पावर और 114 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, बाइ-फ्यूल वेरियंट में यह इंजन 81.6 hp का पावर और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं बात करें CNG इंजन की तो यह 66.3hp का पावर और 98Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 

कीमत
Grand i10 में अब से Era और Asta ट्रिम्स नहीं मिलेंगे। जिसके बाद Grand i10 की कीमत 5.83 लाख और 6.50 लाख रुपए, दिल्ली एक्स-शोरूम के बीच होगी। 

Created On :   15 Nov 2019 11:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story