इंटरनेट पर छाई साइना नेहवाल के साथ BMW X6 की फोटो, जानें कार की कीमत

Internet Showers Love On Sports stars Saina Nehwals BMW X6.
इंटरनेट पर छाई साइना नेहवाल के साथ BMW X6 की फोटो, जानें कार की कीमत
इंटरनेट पर छाई साइना नेहवाल के साथ BMW X6 की फोटो, जानें कार की कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। खेल के मैदान के सितारे और उनके कारों के लेकर लगाव से पूरी दुनिया वाकिफ है। जहां क्रिकेट के सितारे अपनी कुछ शानदार कारों को अपने गैराज में शामिल कर चुके हैं, इनके अलावा कुछ और भी स्टार्स हैं जो बेहतरीन वाहन चलाने का शौक रखते हैं, साइना नेहवाल उनमें से एक हैं। बाकियों की तरह 2012 ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली साइना नेहवाल ने भी अपने फैन्स को इसकी जानकारी देने के लिए सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म को चुना है। बैडमिंटन में पूर्व नंबर 1 खिलाड़ी साइना नेहवाल ने अपनी नई BMW X6 की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है और कैप्शन में ‘आई लव माय कार’ लिखा है।

 

Image result for saina nehwal BMW X6

 

साइना नेहवाल के फोटो अपलोड करते ही उनके फैन्स ने प्रतिक्रिया देना शुरु कर दिया है और उनके BMW X6 चुनने के चयल को भी काफी सराहा। हम जो देख पा रहे हैं उससे लगता है कि साइना नेहवाल ने यह कार कुछ समय के लिए चुनी है और यह BMW X6 की पहली जनरेशन कार है जिसे कंपनी ने 2013 में लॉन्च किया था। उस समय भारत में इस कार के डीजल वरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 78.90 लाख रुपये थी, वहीं इसके पेट्रोल इंजन की कीमत 93.40 लाख रुपये रखी गई थी। कंपनी ने कार को यूनीक और बेहतरीन डिज़ाइन में बनाया है।

 

Image result for BMW X6

BMW ने X6 के डीजल वेरिएंट में Xड्राइव40d, 3.0-लीटर स्पोर्ट्स, 6-सिलेंडर इंजन लगाया है जो 360 bhp पावर जनरेट करता है। X6 डीजल 6.5 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 236 किमी/घंटा है। कार के पेट्रोल वेरिएंट में कंपनी ने 4.4-लीटर का Xड्राइव50i ट्विन टर्बो वी8 इंजन लगाया है। यह इंजन 407 bhp पावर और 600 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। यह कार सिर्फ 5.4 सेकंड में की 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ती है और इसकी टॉप स्पीड 240 किमी/घंटा है। दोनों वेरिएंट के इंजन को BMW ने 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है।

 

Created On :   22 March 2018 5:07 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story