किआ मोटर्स ने 4 लाख से अधिक कारों को रिकॉल किया, जानें क्या है वजह

Kia Motors recalls more than 4 lakh cars, know what is the reason
किआ मोटर्स ने 4 लाख से अधिक कारों को रिकॉल किया, जानें क्या है वजह
समस्या किआ मोटर्स ने 4 लाख से अधिक कारों को रिकॉल किया, जानें क्या है वजह
हाईलाइट
  • 410
  • 000 से अधिक कारों को वापस बुलाया
  • एयरबैग को लेकर समस्या सामने आई है

डिजिअल डेस्क, नई दिल्ली। साउथ कोरिया की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी ह्यूंडई के स्वामित्व वाली किआ ने 4 लाख से अधिक कारों को रिकॉल किया है। रिपोर्ट के अनुसार, इन कारों में एयरबैग को लेकर समस्या सामने आने के बाद कंपनी ने वापस बुलाया है। ऐसे में ग्राहकों की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने 410,000 से अधिक कारों को ठीक करने के लिए अमेरिका वापस मंगवाया है।

रिकॉल की गईं कारों में 2017 और 2018 मॉडल की Forte की छोटी कारें और 2017 से 2019 तक सेडोना मिनीवैन और सोल छोटी SUVs के अलावा इलेक्ट्रिक सोल भी शामिल है। 

जीटी 120 : इग्न्रिटॉन मोटोकॉर्प ने भारत में पेश की तीसरी इलेक्ट्रिक मोटरबाइक

कंपनी के अनुसार, संभावना है कि एयर बैग कंट्रोल कंप्यूटर कवर मेमोरी चिप से संपर्क कर सकता है और इलेक्ट्रिकल सर्किट को नुकसान पहुंचा सकता है। इससे एयर बैग्स समय पर अपना काम नहीं कर पाएंगे। ऐसे में इन कारों को वापस बुलाया गया है। डीलर कंप्यूटर का निरीक्षण करेंगे और या तो सॉफ्टवेयर को अपडेट करेंगे या इसे बदल देंगे।

कंपनी के अनुसार, उसके पास 13 ग्राहक शिकायतें और 947 वारंटी दावे हैं, लेकिन कोई दुर्घटना या चोट की सूचना नहीं मिली। फिलहाल, भारत में किआ की कारों में इस तरह की कोई समस्या सामने नहीं आई है।
 

Created On :   29 Jan 2022 12:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story