फिर इंडिया की सड़कों पर स्पॉट हुई महिंद्रा की रैक्स्टन

Mahindra continues to test its full-size SUV based on Rexton.
फिर इंडिया की सड़कों पर स्पॉट हुई महिंद्रा की रैक्स्टन
फिर इंडिया की सड़कों पर स्पॉट हुई महिंद्रा की रैक्स्टन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महिंद्रा इसी साल अपनी नई लग्जरी SUV लॉन्च कर सकती है। कंपनी सैंगयंग रैक्स्टन को आधार बनाकर इस फुल-साइज SUV पर काम कर रही है। हाल ही में इस स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल की फोटोज इंटरनेट पर वायरल हुई हैं। दरअसल ये कार सैंगयेंग की फोर्थ जनरेशन रैक्स्टन होगी, जिस पर इंडिया में रीबैजिंग कर इसे महिंद्रा अलग नाम से बेच सकती है। हालांकि महिंद्रा ने अब तक इस SUV के ब्रांडनेम का खुलासा नहीं किया है। हो सकता है ये काम इंडिया में XUV7OO के नाम से बेची जाए। कंपनी कार से जुड़ी ज्यादा जानकारी लॉन्च से कुछ समय पहले देगी। अनुमान है कि कंपनी इंडिया में त्यौहारों के सीजन में इस कार को लॉन्च करेगी। महिंद्रा की ये नई नवेली SUV टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर, स्कोडा कोडिअक जैसी शानदार गाड़ियों को टक्कर देगी।

 

 

तस्वीर में जो कार दिख रही है वो असल में महिंद्रा ब्रांड वाली नहीं है जैसी आपने ऑटो एक्सपो 2018 में देखी थी बल्कि ये सैंगयंग ब्रांड वाली कार ही है। कंपनी इस कार में ज्यादा कुछ बदलाव भी नहीं करने वाली। इसे इंडिया में रीबैजिंग करके बेचा जाएगा। यानी सैंगयंग की जगह  गाड़ी पर महिंद्रा लिखा हो सकता है। कार के साथ LED डेटाइम रनिंग लैंप्स, बड़ी ग्रिल के साथ LED फॉगलैंप्स और क्रोम ऐक्सेंट वाली दमदार प्लास्टिक क्लैडिंग दी गई है। SUV में जो अलॉय व्हील्स दिखाई दिए हैं वो ऑटो एक्सपो में शोकेस किए गए वाले मॉडल जैसे ही है। कार के पिछले हिस्से की बात करें तो कार के LED टेललैंप्स भी हूबहू वैसे ही हैं, रूफ माउंटेड स्पॉइलर, इंटीग्रेटेड स्टॉप लाइट, दमदार पिछले बंपर के साथ प्लास्टिक क्लैडिंग और क्रोम के कुछ पुर्जे दिए गए हैं।

 

mahindra rexton spied again

 

वायरल हुई फोटोज में SUV का केबिन दिखाई नहीं दे रहा, लेकिन हमें  रैक्स्टन के केबिन की जानकारी है और यह SUV महिंद्रा की सबसे महंगी SUV होगी। महिंद्रा इस SUV के प्रीमियम क्वालिटी इंटीरियर के साथ सॉफ्ट-टच प्लास्टिक और पूरे केबिन में इस्तेमाल किया गया कॉगनैक ब्राउन लैदर दिया गया है। फीचर्स की बात करें तो कार में इलैक्ट्रिक सनरूफ, डुअल-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड सीट्स, एंड्रॉइड ऑटो के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनेंट सिस्टम, जीपीएस के साथ नेविगेशन जैसे और भी फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी की बात करें तो नई रैक्स्टन के साथ एबीएस, ईबीडी, 9 एयरबैग्स, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक और ऐसे ही कई और फीचर्स दिए गए हैं। 

 

Image result for Mahindra Rexton spotted in india

 
बात करें इंजन की तो महिंद्रा रैक्स्टन SUV के साथ 2.2-लीटर का टर्बो-डीजल इंजन दिया गया है। यही इंजन सैंगयंग रैक्स्टन में भी लगाया गया है। ये इंजन 178 bhp पावर और 420 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। कंपनी इस इंजन को 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन देने वाली है। भारतीय बाजार के लिए इस SUV के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया जा सकता है, इस बात की पुष्टि लॉन्च के समय ही होगी। वैश्विक स्तर पर इस कार को 2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ बेचा जाता है। यह इंजन 222 bhp पावर जनरेट करता है लेकिन इंडिया में SUV को इस इंजन के साथ लॉन्च नहीं किया जाएगा।

इमेज सोर्स : IAB AUTOCARINDIA

Created On :   8 July 2018 3:43 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story