दैनिक भास्कर हिंदी: महिन्द्रा जल्द लॉन्च करेगी नेक्स्ट जेनरेशन Bolero, जानें इस SUV की पूरी रिपोर्ट

May 30th, 2021

हाईलाइट

  • नई बोलेरो में कई शानदार फीचर्स मिल सकते हैं
  • नई बोलेरो को स्कॉर्पियो प्लेटफार्म पर बनया जाएगा
  • इस एसयूवी को 2023 तक लॉन्च किया जा सकता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। घरेलू कंपनी Mahindra and Mahindra (महिंद्रा एंड महिंद्रा) की पॉपुलर एसयूवी Bolero (बोलेरो) जल्द नए अवतार में लॉन्च हो सकती है। दरअसल कंपनी अपनी इस एसयूवी का नेक्स्ट जेनरेशन लॉन्च करने की तैयारी में है। हाल ही में अपनी आगामी योजनाओं की जानकारी देते हुए कंपनी ने नई बोलेरो की पुष्टि की है। नई बोलेरो कंपनी की स्कार्पियो प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी।

बता दें कि बोलेरो, महिन्द्रा की सबसे ज्यादा पॉपुलर एसयूवी में से एक है, जिसे शहर के साथ साथ गांव में भी काफी पसंद किया जाता है। इस एसयूवी को एक मजबूत और टिकाउ एसयूवी के तौर पर देखा जाता है और कई बार इससे संबधित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरसल भी हुए हैं। फिलहाल जानते हैं नई बोलेरो के बारे में... 

Mahindra की धाकड़ एसयूवी Thar का 5-डोर वर्जन होगा लॉन्च, कंपनी ने दी जानकारी

कब होगी लॉन्च 
Mahindra अपनी नई जेनरेशन Bolero को कब तक लॉन्च करेगी इस बारे में फिलहाल किसी डेट की घोषणा कंपनी ने नहीं की है। हालांकि कंपनी का कहना है कि वह अपने 9 नए मॉडल बाजार में उतारने वाली है। इसकी तैयारी कंपनी कर रही है, इन्हीं में नई बोलेरो भी शामिल है। जिसे 2023 तक लॉन्च किया जाएगा। 

इंजन और पावर
बता दें कि 2020 Mahindra Bolero में BS6 कंम्पलाइंट 1.5 लीटर 3 सिलिंडर युक्त mHawk75 डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 3,600 rpm पर 75 bhp का पावर और 1,600-2,200 rpm पर 210 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। एसयूवी की फ्यूल टैंक कपैसिटी 60-लीटर है। बता दें, यह SUV सिर्फ रियर-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ आती है।  

Tata Nexon के इस फीचर को मिला अपडेट, नए अलॉय व्हील्स में भी नजर आई एसयूवी

फीचर्स
वर्तमान में इस एसयूवी में नया ग्रिल और फ्रंट बंपर के अलावा अपडेटेड हेडलैम्प मिलते हैं।जबकि रियर में नए टेललैम्प और बूट गेट के लिए नया डोर हैंडल दिया गया है। बात करें इंटीरियर की तो इसमें Aux और USB सपोर्ट के साथ म्यूजिक सिस्टम मिलता है। कार के सभी वेरियंट में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। सुरक्षा के लिहाज से इस एसयूवी में ड्यूल एयरबैग्स, हाई स्पीड अलर्ट, ड्राइवर और को-ड्राइवर सीटबेल्ट रिमांडर और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर स्टैंडर्ड दिए गए हैं।