एलेक्सा वॉयस AI वाली भारत की पहली एसयूवी, 14 अगस्त को होगी लॉन्च

Mahindra XUV700 एलेक्सा वॉयस AI वाली भारत की पहली एसयूवी, 14 अगस्त को होगी लॉन्च
हाईलाइट
  • इस एसयूवी में स्मार्ट डोर हैंडल मिलेंगे
  • इसमें चार ड्राइविंग मोड्स दिए जाएंगे
  • एलेक्सा वॉयस एआई फीचर्स मिलेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Mahindra Mahindra (महिंद्रा एंड महिंद्रा) की अप​कमिंग 7- सीटर फ्लैगशिप एसयूवी "XUV700" लॉन्चिंग के बेहद करीब है। इसे 14 अगस्त 2021 को लॉन्च किया जाएगा। हालांकि इससे पहले कंपनी ने इसमें दिए जाने वाले कई शानदार फीचर्स की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी है। वहीं अब इस एसयूवी का एक और फीचर सामने आ गया है जो इसे हाईटेक एसयूवी बनाता है। 

महिंद्रा ने गुरुवार को घोषणा की है कि XUV700 हैंड्सफ्री कमांड इंटीग्रेशन के लिए एलेक्सा वॉयस एआई के साथ आने वाली भारत की पहली एसयूवी होगी। कितना खास है ये फीचर और इसके अलावा कौन से फीचर्स मिलेंगे, इस दमदार एसयूवी में आइए जानते हैं...

Hyundai i20 N Line का टीजर हुआ जारी, भारत में जल्द होगी लॉन्च

क्या है Alexa AI फीचर
एलेक्सा एआई का मतलब है कि Mahindra XUV700 में बैठने वाला कोई भी व्यक्ति वॉयस कमांड के जरिए कई फीचर्स का यूज कर सकता है। इनमें विंडो और सनरूफ कंट्रोल, टेम्प्रेचर एडजस्ट, म्यूजिक ट्रैक, ट्रैफिक की निगरानी या घर पर कॉम्पैटिबल डिवाइस को कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल हैं।  

एम एंड एम लिमिटेड के ऑटोमोटिव डिवीजन के सीईओ वीजय नाकरा ने कहा, “एमेजॉन जैसे ग्राहक-जुनूनी नेता के साथ हमारा सहयोग हमारे नए XUV700 को एक एसयूवी बनाने के लिए एक फोकस से आता है। हमें विश्वास है कि ये इंटीग्रेशन आज के हमारे टेक्नोलॉजी-प्रेमी ग्राहकों के अनुभव को और बढ़ाएगा।”

जीरो इंटरनेट कनेक्टिविटी पर भी सपोर्ट 
महिंद्रा के अनुसार, XUV700 अलेक्सा को उन जगहों पर ऑफलाइन एक्सेस की पेशकश करेगा जहां पैची या जीरो इंटरनेट कनेक्टिविटी है और जब आप घर वापस आएंगे तो इको डिवाइस का उपयोग करके कार में वर्कएबिलिटी को भी कंट्रोल किया जा सकता है।

MG One: एमजी मोटर ला रही नई दमदार एसयूवी, दिखलाई पहली झलक

ये खास फीचर्स भी मिलेंगे एसयूवी में
अपकमिंग XUV700 में कई सारे सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स देखने को मिलेंगे। इनका खुलासा कंपनी पहले ही कर चुकी है। इस एसयूवी में हाईटेक फीचर्स दिए जाएंगे। कंपनी ने इसमें दिए जाने वाले चार ड्राइविंग मोड्स की जानकारी भी साझा की थी, जिसमें ज़िप,ज़ैप, ज़ूम और कस्टम शामिल हैं। इस एसयूवी में स्मार्ट डोर हैंडल मिलेंगे।

XUV700 SUV डुअल-टोन इंटीरियर के साथ आएगी। इसमें एड्रेनॉक्स नाम का एक नया यूआई होगा, जो कि एलेक्सा ऑन-बोर्ड और नए सोनी 3D साउंड सिस्टम के साथ आएगा। इसके अलावा इसमें एडजस्टेबल हेडरेस्ट के साथ बॉडी-हगिंग सीटें, हॉरिज़ान्टस एयर कॉन वेंट्स, पुश-बटन स्टार्ट, माउंटेड कंट्रोल के साथ नया मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, रोटरी डायल, बड़ा सेंट्रल आर्मरेस्ट और एक कूल्ड ग्लोवबॉक्स​ मिलेगा। 

Created On :   12 Aug 2021 9:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story