दैनिक भास्कर हिंदी: MG Motor ने अपकमिंग SUV में कनेक्टेड फीचर्स के लिए Jio के साथ करार किया  

August 3rd, 2021

हाईलाइट

  • एमजी मोटर और जियो इंडिया का समझौता
  • एमजी एसयूवी में हाई-स्पीड इन-कार कनेक्टिविटी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ब्रिटिश की वाहन निर्माता कंपनी MG Motor India (एमजी मोटर इंडिया) की अपकमिंग एसयूवी में Jio की हाई-स्पीड इन-कार कनेक्टिविटी देखने को मिलेगी। दरअसल, MG ने मंगलवार को अपकमिंग मिड साइज एसयूवी के लिए इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) सुविधाओं के लिए डिजिटल सेवा प्रदाता जियो इंडिया के साथ करार किया है।  

कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि, एमजी की आगामी मिड साइज एसयूवी के ग्राहकों को न केवल महानगरों में बल्कि छोटे शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों में भी कनेक्टिविटी के साथ-साथ जियो के व्यापक इंटरनेट पहुंच से लाभ होगा। 

Mahindra XUV 700 की LED हेडलाइट औरLED टेललाइट का खुलासा हुआ

कनेक्टेड कार स्पेस
एमजी मोटर्स इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने एक बयान में कहा कि, टेक्नोलॉजी और इनोवेशन ऑटोमोबाइल उद्योग में कनेक्टेड कार स्पेस को लीड कर रहे हैं। वर्तमान ट्रेंड्स, सॉफ्टवेयर-संचालित उपकरणों पर तेजी से केंद्रित है। उन्होंने कहा कि, IoT स्पेस में Jio जैसे टेक-इनोवेटर के साथ हमारी वर्तमान साझेदारी MG मोटर को एक तकनीक के रूप में स्थापित करने की दिशा में एक कदम है।

उन्होंने कहा कि, जियो के साथ साझेदारी यह सुनिश्चित करेगी कि कंपनी की मिड साइज कनेक्टेड एसयूवी ड्राइविंग अनुभव को और सरल बनाए और प्रौद्योगिकी द्वारा समर्थित सुरक्षा सुनिश्चित करे।

 Hyundai जल्द लॉन्च करेगी पावरफुल Custo MPV, टीजर इमेज की जारी

वर्तमान में दो वाहन
आपको बता दें कि वर्तमान में कंपनी अपने दो वाहनों को भारत में बेचती है। कंपनी ने MG Hector (एमजी हेक्टर) एसयूवी के साथ भारतीय बाजार में एंट्री की थी। कंपनी ने इस एसयूवी के 7 सीटर वेरिएंट Hector Plus को भी लॉन्च किया। इसके अलावा कंपनी ने
अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी MG ZS (जेडएस) को लॉन्च किया। जानकारों के अनुसार, एमजी मोटर्स की नई मिड-साइज एसयूवी के साल की आखिरी तिमाही में सड़कों पर उतरने की उम्मीद है।