महाराष्ट्र में EVS को मिलेगा बढ़ावा, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने सरकार के साथ साइन किए दो MoU

महाराष्ट्र में EVS को मिलेगा बढ़ावा, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने  सरकार के साथ साइन किए दो MoU
महाराष्ट्र में EVS को मिलेगा बढ़ावा, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने सरकार के साथ साइन किए दो MoU
महाराष्ट्र में EVS को मिलेगा बढ़ावा, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने सरकार के साथ साइन किए दो MoU

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कार निर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा ने गुरुवार को महाराष्ट्र सरकार के साथ दो अलग-अलग ज्ञापन समझौते (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए है। राज्य में बिजली के वाहनों को बढ़ावा देने के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन भी उपस्थित थे। अब एमएंडएम और महाराष्ट्र सरकार राज्य में ईवीएस के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए साथ मिलकर काम करेंगे। महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी ने गुरुवार को कहा कि महाराष्ट्र को ईवी और घटक निर्माण के लिए वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धी राज्य बनाने और राज्य में इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवीएस) को आगे बढ़ाने के लिए संयुक्त घोषणाओं पर हस्ताक्षर किए गए हैं। इसमें टैक्सी एग्रीगेटर्स और रसद कंपनियों के साथ मिलकर काम किया जाएगा। 

 

Image result for MM signs two MoUs with Maharashtra government for 1000 EVs

 

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका ने कहा, "महिंद्रा ने भारत में टिकाऊ गतिशीलता का नेतृत्व किया है और लगभग एक दशक तक इसके प्रति प्रतिबद्ध रहे हैं।" अब, हम अगली पीढ़ी के ईवी प्रौद्योगिकी समाधानों में आगे निवेश कर रहे हैं और बिजली के वाहनों को तेजी से अपनाने के लिए निजी और सार्वजनिक दोनों पारिस्थितिकी तंत्र के हितधारकों के साथ सक्रिय रूप से शामिल हैं। 

 

 

पहले एमओयू ईवीएस की बैटरी पैक असेंबली से संबंधित कई गतिशीलता अनुप्रयोगों के लिए ईवीएस, ई-मोटर, नियंत्रक, बैटरी पैक और अन्य इलेक्ट्रिक वाहन घटकों के निर्माण के लिए हुआ है। जबकि दूसरा एमओयू महिंद्रा को महाराष्ट्र के प्रमुख शहरों में ईवी तैनात करने में सक्षम बनाने के लिए रणनीतिक गठबंधन का पता लगाने के लिए किया गया है।एमएंडएम ने एक बयान में कहा कि कंपनी 500 करोड़ रुपये अतिरिक्त निवेश करेगी। 

 

Created On :   1 Jun 2018 5:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story