comScore

Hyundai: नई- जेनरेशन i20 के लिए डीलरशिप पर शुरू हुई बुकिंग, अगले माह होगी लॉन्च

Hyundai: नई- जेनरेशन i20 के लिए डीलरशिप पर शुरू हुई बुकिंग, अगले माह होगी लॉन्च

हाईलाइट

  • नई i20 अगले माह होगी लॉन्च
  • डीजलशिप पर शुरू हुई बुकिंग
  • बुकिंग राशि 25,000 रुपए है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी Hyundai (ह्यूंदै) की प्रीमियम हैचबैक i20 (आई 20) के नए अवतार से जल्द पर्दा उठेगा। रिपोर्ट के अनुसार, इस कार को नवंबर 2020 के पहले सप्ताह में लॉन्च किया जाएगा। जिसकी कुछ डीलरशिप ने बुकिंग लेनी शुरू कर दी है। इसके लिए बुकिंग राशि 25,000 रुपए रखी गई है। हालांकि इसको लेकर अभी आधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं दी गई है।

बता दें कि नई 2020 Hyundai i20 देखने में वर्तमान से काफी बोल्ड और स्टाइलिश होगी। कंपनी ने लॉन्च से पहले डीलरशिप पर नई i20 हैचबैक को भेजना शुरू कर दिया है। जिसे हाल ही में तस्वीरों में देखा भी जा चुका है। इसमें कई सारे बदलाव किए गए हैं। आइए जानते हैं इस कार के बारे में... 

Nissan Magnite भारत में दिवाली पर होगी लॉन्च, जानें क्या होगी कीमत

कलर/ डिजाइन
बीते दिनों सामने आई लीक तस्वीरों से पता चलता है कि 2020 Hyundai i20 दो डुअल-टोन कलर ऑप्शन और 6 मोनोटोन कलर में उपलब्ध होगी। यह कंपनी की नई Sport' सेंसुअल स्पोर्टीनेस’ डिजाइन लेंग्वेज पर आधारित है। 

लीक तस्वीरों से पता चलता है कि इसमें एक बड़ी कैस्केडिंग ग्रिल, एलईडी डीआरएलएस के साथ चंकी हेडलैम्प्स, नया बोनट और स्टाइलिश फॉग लैंप दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें ब्लैक-आउट ओआरवीएम, ब्लैक ट्रिटमेंट के साथ नई टेलगेट, शार्क-फिन एंटीना और रैप-अराउंड एलईडी टेल-लैंप दिया गया है। 

फीचर्स
बात करें फीचर्स की तो नई Hyundai i20 में 10.25-इंच स्क्रीन के साथ फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलेगा। इस कार में 10.25-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्ट मिलेगा, जो कि ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ नेविगेशन, वॉयस रिकॉग्निशन और हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक से लैस होगा। 

Maruti: Swift का लिमिटेड एडिशन हुआ लॉन्च, जानें कीमत

इसके अलावा इसमें Bose प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, की-लेस एंट्री और पुश बटन जैसे कई शानदार फीचर्स मिलेंगे। इसके साथ ही इस हैचबैक में वायरस प्रोटेक्शन, क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, सनरूफ और एयर प्यूरीफायर भी दिया गया है। 

इंजन और पावर
यह कार तीन इंजन विकल्प के साथ बाजार में उतारी जा सकती है। इनमें 1.2-लीटर, नेचुरली-ऐस्परेटेड पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन शामिल हैं। टर्बो इंजन के साथ 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा।

कमेंट करें
ckygb