Peugeot 2008 भारत में टेस्टिंग के दौरान आई नजर, क्या भारत में होगी एंट्री?

Peugeot 2008 भारत में टेस्टिंग के दौरान आई नजर, क्या भारत में होगी एंट्री?
हाईलाइट
  • Peugeot की 2008 क्रॉसओवर SUV को देखा गया
  • कंपनी ने भारत में लॉन्चिंग की कोई जानकारी नहीं दी
  • पहले भी कई बार भारत में इसे स्पॉट किया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी Peugeot (प्यूजो) की एसयूवी को भारत में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। होसुर हाईवे पर एसयूवी बिना किसी कवर के नजर आई। हालांकि यह पहली बार नहीं है, Peugeot की 2008 क्रॉसओवर SUV को भारत में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। लेकिन आपको बता दें कि Peugeot ने अब तक भारत में एंट्री को लेकर किसी तरह की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस कार का उपयोग इसके सहयोगी ब्रांड Citroen के कुछ इंजनों का परीक्षण करने के लिए किया जा रहा है। क्योंकि सिट्रोन की चेन्नई, तमिलनाडु के पास तिरुवल्लूर में उत्पादन सुविधा है।

 नई Land Rover Discovery भारत में हुई लॉन्च

सिट्रोन ब्रांड पर ध्यान केंद्रित
कंपनी अनुसंधान एवं विकास उद्देश्यों के लिए भारत में कई मॉडलों का उपयोग कर रही है, और यह उस सूची में एक और मॉडल हो सकता है। फिलहाल ग्रुप पीएसए (एफसीए ग्रुप) के साथ विलय के बाद स्टेलेंटिस का हिस्सा बन गया है और भारत के लिए सिट्रोन ब्रांड पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। 

रिपोर्ट के मुताबिक फ्रांसीसी कार निर्माता का लक्ष्य हर साल देश में 1 एसयूवी लाना है, और C5 एयरक्रॉस के बाद अगले साल C3 एयरक्रॉस इस सूची में दूसरी कार होगी।

कैसी है Peugeot 2008
Peugeot 2008 की डिजाइन की बात करें तो, यह एसयूवी CMP1 प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इसमें एक बड़ी ग्रिल दी गई है। शानदार लुक देने वाला हेडलैंप, स्कल्प्टेड बंपर, बॉडी क्लैडिंग और फास्ट कैरेक्टर लाइन दी गई हैं। SUV में डुअल-टोन अलॉय व्हील्स और स्मोक्ड हॉरिज़ॉन्टल टेललैंप्स के साथ ट्रिपल एलईडी डिज़ाइन देखने को मिलती है। 

Mahindra Bolero Neo भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

इंजन और पावर
ग्लोबल बाजार में मौजूद Peugeot 2008 में पेट्रोल और डीजल दोनों का विकल्प मिलता है। इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन, जो तीन भागो में आता है। कार निर्माता 1.5-लीटर तेल ऑयल भी प्रदान करता है जो दो बिजली उत्पादन विकल्पों में बेचा जाता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन शामिल हैं।

Created On :   15 July 2021 8:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story