SUV: Renault Kiger लॉन्च होने के लिए तैयार, भारत में होगा ग्लोबल लॉन्च

Renault Kiger ready for launch, will be global launch in India
SUV: Renault Kiger लॉन्च होने के लिए तैयार, भारत में होगा ग्लोबल लॉन्च
SUV: Renault Kiger लॉन्च होने के लिए तैयार, भारत में होगा ग्लोबल लॉन्च
हाईलाइट
  • Kiger को Triber वाले प्लेटफार्म पर बनाया जाएगा
  • Kiger देश में कंपनी की सबसे छोटी एसयूवी होगी
  • Renault की नई Kiger एसयूवी स्टाइलिश होगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फ्रांस कार निर्माता कंपनी Renault (रेनॉल्ट) अपनी नई सब- कॉम्पैक्ट एसयूवी Kiger (किगर) को बाजार में उतारने की तैयारी कर चुकी है। खबर है कि कंपनी Kiger का ग्लोबल लॉन्च भारत में करेगी। इससे पहले Kwid (क्विड) और Triber (ट्राइबर) को भी भारत में लॉन्च करने के बाद ही दूसरे बाजारों में लॉन्च किया गया था। Renault की नई Kiger एसयूवी काफी स्टाइलिश होगी। 

Renault Kiger देश में कंपनी की सबसे छोटी एसयूवी होगी। बता दें कि Kiger घोड़े की एक प्रजाति का नाम है जो अमेरिका में पाई जाती है। बात करें कीमत की तो इसकी कीमत 6 लाख से 8 लाख रुपए के बीच रहने की उम्मीद है। आइए जानते हैं इससे जुड़ी कुछ खास बातें...

Kia Seltos के डीजल वेरिएंट में आई ये समस्या, कंपनी ने किया रिकॉल

Triber प्लेटफार्म
Renault Kiger को भी Triber वाले समान प्लेटफार्म पर बनाया जाएगा। रेनॉ इंडिया के अनुसार KIGER कार का डिजाइन फ्रांस में मौजूद कॉर्पोरेट डिजाइन टीम और रेनॉ इंडिया की डिजाइन टीम ने मिलकर तैयार किया है।  कंपनी के अनुसार KIGER रेनॉ की show car है जिसे एसयूवी के डिजाइन में विकसित किया गया है।

डिजाइन
नई KIGER डिजाइन के मामले में काफी बोल्ड और स्टाइलिश होगी। यह कई स्मार्ट फीचर्स एवं सुविधाओं से लैस होगी। इनमें से कुछ फीचर्स को इस श्रेणी में पहली बार शामिल किया जाएगा, जो इस कार की डिजाइन और स्टाइल के पूरक होंगे।

Nissan Magnite: लॉन्च से पहले लीक हुई कीमत, 5.50 लाख रुपए से होगी शुरूआत

इंजन और पावर
यही नहीं Renault Kiger के साथ रेनो द्वारा बिल्कुल नए टर्बो इंजन को लॉन्च किया जाएगा। जो ड्राइविंग के अनुभव को बेहद रोमांचक बना देगा और इसका पूरा श्रेय हाई परफॉर्मेंस, मॉडर्न और बेहद कुशल इंजन विकल्पों को जाता है। रिपोर्ट के अनुसार, इस एसयूवी में  एक 1.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड यूनिट के रूप में एक 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया जाएगा।

Created On :   20 Nov 2020 7:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story