Royal Enfield की Bullet में मिलेगा ABS, जल्द होगी लॉन्च

Royal Enfield Bullet to get single channel ABS; Launch in April.
Royal Enfield की Bullet में मिलेगा ABS, जल्द होगी लॉन्च
Royal Enfield की Bullet में मिलेगा ABS, जल्द होगी लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Royal Enfield जल्द ही अपनी मोटरसाइकिल्स में ABS ऑफर करेगी। अब आप सोच रहे होंगे कि कंपनी अपनी आने वाली Interceptor 650 और Continental GT से ABS देना शुरू करेगी। लेकिन ऐसा नहीं है। Royal Enfield सबसे पहले Bullet 350 और 500 में देने जा रही है। खबरों के मुताबिक Bullet को सिंगल चैनल ABS दिया जायेगा। इसका मतलब है की सिर्फ फ्रंट व्हील (जिसमें डिस्क ब्रेक है) में ABS होगा। जहां सिंगल चैनल ABS ड्यूल चैनल ABS (दोनों पहियों पर काम करने वाला) जितना प्रभावी नहीं होगा, हालांकि ये कम से कम ABS न होने से तो अच्छा ही है। Royal Enfield Bullet के वजन को देखते हुए, इसे ABS की बेहद जरुरत है।

 

Image result for Royal Enfield Bullet

 

सिंगल चैनल यूनिट होगा सस्ता जो Royal Enfield को 125 cc और इससे ऊपर की सभी मोटरसाइकिल्स पर आगामी सेफ्टी रेगुलेशंस से कम्प्लाई करने देगा। सिंगल चैनल ABS यूनिट से Bullet ABS की कीमत भी ज्यादा नहीं बढ़ेगी। Bullet ABS पर 10 हजार रुपये से लेकर 12 हजार रुपये तक के प्राइस हाइक की उम्मीद है। मोटरसाइकिल अप्रैल के शुरू में लॉन्च हो सकती है। Bullet के अलावा, Himalayan को भी जल्द ही ABS दिया जायेगा।

 

Image result for Royal Enfield Bullet 500

 

लेकिन, ये देखना बाकी है की Royal Enfield Himalayan पर ड्यूल चैनल ABS सिस्टम ऑफर करती है या नहीं। क्योंकि यूरोप में बिकने वाले एक्सपोर्ट मॉडल में ये फीचर है। आने वाली 650cc ट्विन इंजन फीचर करेगी ड्यूल चैनल ABS स्टैण्डर्ड के तौर पर। हम उम्मीद करते हैं की Thunderbird और Classic Range समेत Royal Enfield की दूसरी मोटरसाइकिल्स में सिंगल चैनल ABS की बजाय ड्यूल चैनल ABS हो। जो लोग करीब  2 लाख रुपये खर्च कर रहे हैं, वह ड्यूल चैनल ABS की वजह से कुल कीमत में जुड़ने वाले कुछ और हजार रुपये खर्च करने से पीछे नहीं हटेंगे। हालांकि लगभग सारी ब्रेकिंग फ्रंट व्हील पर होती है, लेकिन ड्यूल चैनल ABS सिंगल चैनल यूनिट से इक्कीस होता है।

Created On :   1 April 2018 3:44 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story