comScore

Tata Altroz iTurbo भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत

Tata Altroz iTurbo भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत

हाईलाइट

  • इस कार को इंट्रोडक्ट्री प्राइज के साथ पेश किया है
  • इसके बेस मॉडल XT ट्रिम की कीमत 7.73 लाख रुपए है
  • टॉप मॉडल XZ+ ट्रिम की कीमत 8.85 लाख रुपए है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors (टाटा मोटर्स) ने शनिवार को अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Altroz (अल्ट्रॉज) के iTurbo (आई टर्बो) मॉडल को लॉन्च कर दिया है। फिलहाल कंपनी ने इस कार को इंट्रोडक्ट्री प्राइज के साथ पेश किया है। यानी कि आने वाले समय में ये कीमतें बढ़ाई जा सकती हैं।

आपको बता दें कि इस कार को कंपनी ने जनवरी 2020 में लॉन्च किया था। जिसे ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। एक साल में कंपनी ने 50 हजार से अधिक Altroz कारों को बेचा है। इस कार को ग्लोबल एनसीएपी में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। आइए जानते हैं इसकी कीमत और खूबियों के बारे में...

2021 BMW 3 सीरीज ग्रैन लिमोजिन भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत

कीमत
इस कार के बेस मॉडल XT ट्रिम की कीमत 7.73 लाख रुपए (एक्स-शोरूम,Tata Altroz iTurbo दिल्ली) रखी है। वहीं इसके मिड प्लेस्ड XZ ट्रिम की कीमत 8.45 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है। जबकि इसके टॉप मॉडल XZ+ ट्रिम की कीमत 8.85 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक है। रेगुलर पेट्रोल वेरिएंट्स की तुलना में iTurbo ट्रिम्स 60,000 रुपए ज्यादा महंगे हैं।

Volvo S60 का थर्ड जेनरेशन मॉडल भारत में हुआ लॉन्च, बुकिंग शुरू

इंजन और पावर
Altroz iTurbo में 1.2-लीटर का 3-सिलिंडर वाला टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है। iTurbo एक नया वेरिएंट है।  यह इंजन 5,500 आरपीएम पर 108 bhp की मैक्सिमम पावर और 1,500-5,500 पर 140 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है।

कंपनी का दावा है कि यह कार महज 11.9 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। वहीं नए वेरिएंट में 18.13 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा।

  
 

कमेंट करें
dPjDC