Tata ने पेश की प्रीमियम हैचबैक Altroz, बुकिंग आज से शुरु

Tata launches premium hatchback Altroz, Booking starts today
Tata ने पेश की प्रीमियम हैचबैक Altroz, बुकिंग आज से शुरु
Tata ने पेश की प्रीमियम हैचबैक Altroz, बुकिंग आज से शुरु

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors ने आखिरकार लंबे इंतजार के बाद अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Tata Altroz को पेश कर दिया है। इस कार को फरवरी महीने में आयोजित होने वाले 2020 ऑटो एक्सपो में लांच किया जाएगा। बता दें कि Tata की यह पहली कार है जिसे ALFA प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। कितनी खास है ये कार, आइए जानते हैं...

बुकिंग शुरु
इसकी आधिकारिक बुकिंग कंपनी ने आज 4 दिसंबर से शुरु कर दी है। इस कार को बुक करने के लिए 21,000 रुपए बतौर बुकिंग अमाउंट जमा करना होगा। Tata Altroz की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5.5 लाख से 8.5 लाख रुपए तक हो सकती है। हालांकि इस बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

डिजाइन और आकार 
बता दें कि इस कार के प्रोडक्शन वर्जन को कंपनी ने पहली बार जेनेवा मोटर शो में दुनिया के सामने पेश किया था। हालांकि नई Tata Altroz अपने कॉन्सेप्ट वर्जन (45X) से काफी अलग है, जिसे कंपनी ने बीते 2018 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया था। 

इस छोटी कार को कंपनी ने अपने 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर तैयार किया गया है। Tata ने Alt Altroz में कई फर्स्ट-इन-सेगमेंट फीचर्स देने का दावा किया है। कलर ऑप्शन की बात की जाए तो Altroz 6 कलर्स के ऑप्शन में आएगी। इस कार में 16 इंच के एलॉय व्हील दिए जाएंगे। 

इंजन और पावर
Tata Altroz में BS-VI कंप्लेंट पेट्रोल और डीजल इंजन का ऑप्शन दिया जाएगा। इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, यह इंजन 86 PS की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं दूसरा 1.5 लीटर का डीजल इंजन 90 PS की पावर और 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

फीचर्स
इस कार के इंटीरियर में 7 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हरमन के स्पीकर, चिल्ड ग्लोवबॉक्स, रियर में फ्लैट फ्लोर, आर्मरेस्ट और एंबिएंट लाइटिंग जैसे कंफर्ट फीचर्स दिए गए हैं। Altroz में फ्रंट और रियर दोनों साइड के पैसेंजर्स के लिए बेस्ट-इन-क्लास स्पेस दिया गया है।  

सुरक्षा फीचर्स
Tata Altroz में सुरक्षा के मद्देनजर ड्यूल एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, रेन सेंसिंग वाइपर, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

मुकाबला 
भारतीय बाजार में लॉन्चिंग के बाद Tata Altroz का मुकाबला Maruti Suzuki Baleno, Hyundai Elite i20 और Volkswagen Polo जैसी कारों से होगा।

Created On :   4 Dec 2019 4:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story