प्रीमियम हैचबैक Tata Altroz से उठा पर्दा, जानें खासियत

Tata Motors Reveals premium hatchback Altroz, learn specialty
प्रीमियम हैचबैक Tata Altroz से उठा पर्दा, जानें खासियत
प्रीमियम हैचबैक Tata Altroz से उठा पर्दा, जानें खासियत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Tata Motors ने लंबे समय से चर्चाओं में बनी रहने वाली प्रीमियम हैचबैक Tata Altroz से आखिरकार पर्दा उठा दिया है। इस कार को कंपनी ने 2019 Geneva Motor Show में पेश किया है। यह पहली कार है जो ऑल-न्यू Agile Light Flexible Advanced (ALFA) ऑर्किटेक्चर पर डिजाइन और डेवलप की गई है। इसके साथ कंपनी ने Tata Altroz का इलेक्ट्रिक वर्जन भी पेश किया है। इलेक्ट्रिक अल्ट्रॉज प्रीमियम हैबचैक अल्ट्रॉज की तरह ही है। हालांकि, इसकी स्टाइलिंग में मामूली बदलाव किए गए हैं। इस वर्जन को बाद में बाजार में उतारा जाएगा।

प्लेटफार्म
Altroz कार टाटा के ALFA आर्किटेक्चर पर आधारित है। बता दें कि Altroz, Tata Motors की दूसरी ऐसी कार है जो कंपनी की इम्पैक्ट डिजाइन 2.0 लैंग्वैज पर काम करती है। इससे पहले केवल Harrier SUV ही Tata Motors की ऐसी कार थी जो इस लैंग्वेज को स्पोर्ट करती थी। 

स्टाइल
Tata Altroz के फ्रंट में Tata की ह्यूमनिटी लाइन ग्रिल और बंपर के ऊपर लंबे हेडलैम्प्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसकी साइड में स्ट्रॉन्ग कैरेक्टर लाइन्स और पीछे के दरवाजे पर पिलर-माउंटेड डोर हैंडल दिए गए हैं।

इंजन
भारतीय बाजार में Tata Altroz को तीन इंजन वेरिएंट्स में लॉन्च किया जा स​कता है। इसमें Tata Tiago वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन, Tata Nexon SUV वाला 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और Tata Nexon वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है।

Created On :   6 March 2019 5:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story